स्कूल छोड़ सड़क पर उतरे बच्चे बोले ‘नल दो जल दो’, तेवर देख अफसर भी हैरान

 

 

कोरबा: जिले के कटघोरा क्षेत्र से एक मार्मिक तस्वीर सामने आई है. यहां पीने के पानी की मांग को लेकर नन्हे-मुन्ने बच्चे सड़क पर उतर आए. स्कूल जाने के बजाए मासूम बच्चे तख्ती लेकर नगर पालिका परिषद के दफ्तर पहुंचे. पानी की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की और चक्का जाम कर दिया. बच्चों के तेवर को देखते हुए जिम्मेदार अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और आश्वासन देकर आंदोलन शांत कराया.

दरअसल कटघोरा के वार्ड क्रमांक 7, झंडा मोहल्ला के रहवासी सालों से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. बस्ती में आज तक न पानी की पाइप लाइन बिछाई गई और न ही कोई संसाधन है. नगर पालिका परिषद द्वारा बस्ती में टैंकर भेजा जाता है. पिछले कई दिनों से वहां पानी का टैंकर भी नहीं पहुंचा. ऐसे में ग्रामीण अपना कामकाज और बच्चे पढ़ाई छोड़कर सड़क पर उतर गए.

बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग
ये पहला मौका नहीं जब इलाके के लोग पीने के पानी के लिए आंदोलन कर रहे हैं. यहां के रहवासी पीने के पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं पर जिम्मेदार अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं. अफसरों की लापरवाही के कारण अब मासूम बच्चों को सड़क पर उतरना पड़ा रहा है. देखना होगा स्कूली बच्चों की आवाज बुलंद करने के बाद अफसरों पर कोई असर पड़ता है या नहीं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.