आर्मी मे सेलेक्ट नहीं हुआ तो ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

 

हरिद्वार के छात्र ने रामनगर गंसियारी गांव के सामने मंगलवार सुबह लगभग 11 बजे हरिद्वार एक्सप्रेस के आगे कूदकर जान दे दी। मऊआइमा स्टेशन मास्टर मो. इरफान ने जब छात्र का शव देखा तो इसकी सूचना थाने को दी। चौकी प्रभारी राम बालक सिंह ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया।

सुसाइड नोट के आधार पर युवक की पहचान की गई। छात्र की शिनाख्त आर्यन सिंह (19) पुत्र राघवेंद्र सिंह के रूप में हुई है। वो प्रतापगढ़ का रहने वाला था। पुलिस की सूचना पर परिवार के लोग भी मौके पर पहुंचे।

मौके पर पहुंचे पिता राघवेंद्र सिंह ने बताया, आर्यन सोमवार शाम से घर से गायब था। हम लोग उसकी तलाश कर रहे थे लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चल पा रहा था। सभी जगह हम लोगों ने पता किया लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। मंगलवार सुबह फोन आया कि मेरे बेटे का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है। जिसके बाद हम लोग प्रतापगढ़ से इलाहाबाद आए हैं।

राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, दिल्ली के रहने वाले एक वकील ने फौज में भर्ती कराने के नाम पर आर्यन से 5 लाख रुपए लिए थे। 3 महीने बीत जाने के बाद भी जब नौकरी की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो आर्यन परेशान रहने लगा। सोमवार को वो अचानक घर से गायब हो गया। मंगलवार को उसकी मौत की खबर मिली है।

पिता ने बताया, “मेरे 2 बेटे और 1 बेटी है। आर्यन दूसरे नंबर का था। बड़ा बेटा दुर्गेन्द्र प्रताप सिंह दिल्ली में इंजीनियर है। आर्यन 4 महीने पहले दिल्ली अपने भाई के पास गया था। वहीं, पर उसकी मुलाकात उस वकील से हुई थी। आर्यन इन दिनों इस्लामिया इंटर कॉलेज रामपुर में इंटर की परीक्षा दे रहा था। साथ ही वो फौज की भी तैयारी कर रहा था। बेटे की मौत से मां मंजू सिंह और बहन महिमा का रो-रोकर बुरा हाल है।” मामले में इंस्पेक्टर सुरेंश सिंह ने बताया, रेलवे ट्रैक पर शव मिला था। जिसको कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। परिवार की तरफ से अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर मामले में जांच की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.