16 वर्षीय छात्र ने स्‍कूल के क्‍लासरूम में की आत्‍महत्‍या

 

हैदराबाद में एक 16 साल के छात्र की आत्‍महत्‍या का मामला सामने आया है. ये छात्र आवासिक विद्यालय में पढ़ाई करता था. स्‍कूल के क्‍लासरूम में ही इस छात्र में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली. छात्र के सहपाठी जब क्‍लासरूम में पहुंचे, तो उन्‍होंने लड़के को लटका हुआ देखा. इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया.

पुलिस  ने बताया कि छात्र स्‍कूल के पास ही एक शहर का रहने वाला है. इसने कपड़े सुखाने वाली नायलॉन की रस्सी से फांसी लगाई. हालांकि, कोई सुसाइड नोट अभी तक बरामद नहीं हुआ है. मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है.

बताया जा रहा है कि छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था. स्‍कूल खत्‍म होने के बाद से वह गायब था, आखिरकार रात 10 बजे उसका पता चला. पुलिस ने बताया कि सहपाठी ही लिफ्ट लेकर छात्र ही को नजदीकी अस्‍तपाल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. यह अभी पता नहीं चल पाया है कि आखिर क्‍यों हॉस्‍टल के वार्डन किसी वाहन का इंतेजाम क्‍यों नहीं किया? हॉस्‍टल के वार्डन के अलावा कोई अन्‍य शख्‍स छात्र के साथ क्‍यों नहीं गया.

सहपाठी ने आरोप लगाया कि परीक्षा में अच्‍छे नंबर लाने के दबाव के कारण छात्र ने सुसाइड किया होगा. वहीं, सुसाइड करने वाले छात्र के परिवार के सदस्‍यों ने स्‍कूल के बार विरोध प्रदर्शन किया और न्‍याय की मांग की.

इस बीच स्कूल ने दो दिन का अनौपचारिक अवकाश घोषित कर दिया है और छात्रों को घर भेज दिया है. पिछले एक सप्ताह में छात्रों द्वारा आत्महत्याओं की बाढ़ से तेलंगाना हिल गया है, माता-पिता और अधिकारियों के बीच चिंता बढ़ गई है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.