PM मोदी रात 8 बजे BJP मुख्यालय में देंगे स्पीच

 

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पीएम मोदी आज यानी गुरुवार शाम 8 बजे भाजपा मुख्यालय में स्पीच देंगे। इस दौरान पीएम चुनाव में बीजेपी की प्रदर्शन पर बात करेंगे। बता दें कि अभी तीनों राज्यों में वोटों की गिनती जारी है। फिलहाल कुछ सीटों पर नतीजे आ गए हैं और कुछ सीटों पर पार्टियों ने बढ़त बना ली है।

दोनों स्थितियों को देखते हुए अभी जो तस्वीर सामने आई है, उसके मुताबिक नगालैंड और त्रिपुरा में भाजपा को बहुमत तय नजर रहा है। इन दोनों राज्यों में बीजेपी गठबंधन की सरकार है और पार्टी यहां फिर सत्ता में वापसी करती नजर आ रही है। नगालैंड में भाजपा गठबंधन को 36 सीटों और त्रिपुरा में 34 सीटों पर बढ़त है। वहीं, मेघालय में NPP 25 सीटों पर आगे है।

अगर बीजेपी के वोट शेयर की बात करें तो नगालैंड में बीजेपी का वोट शेयर बढ़ा है। जबकि मेघालय और त्रिपुरा में पार्टी का वोट शेयर कम हुआ है। साल 2018 में नगालैंड में बीजेपी का वोट शेयर 15.4% था, जो 2023 में बढ़कर 16.38 हो गया। वहीं, मेघालय में बीजेपी का वोट शेयर 2018 में 9.7% था, यह 2023 में 7.63 हो गया। त्रिपुरा में बीजेपी का वोट शेयर पांच सालों में 43.4% से घटकर 39.63% हो गया है।

नगालैंड और त्रिपुरा में बीजेपी के सत्ता में वापसी करने की तस्वीर लगभग साफ होने के बाद भाजपा नेताओं के रिएक्शन भी सामने आने लगे हैं। केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि पीएम मोदी का काम लोगों तक पहुंच रहा है, यही उत्तर पूर्व राज्यों में बीजेपी की जीत की वजह है।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने टाऊन बारदोवली सीट से करीब 1300 वोटों से जीत दर्ज की है। जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद साहा ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं। साहा बोले- हमने पहले भी कहा था कि बीजेपी एक बार फिर बहुमत से सरकार बनाएगी और अब तक के नतीजे बता रहे हैं कि हम सरकार बना रहे हैं। हालांकि हम अधिक सीटों की उम्मीद कर रहे थे और चुनाव के बाद समीझा करेंगे कि ऐसा क्यों नहीं हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.