एक टूरिस्ट बस का सन्तुलन बिगड़ने से हुआ एक्सीडेंट

 

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार सुबह एक टूरिस्ट बस का एक्सीडेंट हो गया। हादसा चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर बिलासपुर के पास हुआ। जबली के पास कुनाला में बस बीच सड़क पलट गई। हादसे में एक युवती की मौत हुई है, जबकि करीब 39 लोग घायल हुए। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

मृतक युवती की पहचान कौशांगी आर्य (20) पुत्री मनोज आर्य निवासी पार्क प्राईड अपार्टमेंट कृष्णा सरोवर नजदीक इस्कॉन टैंपल जयपुर के रूप में हुई। हादसे में घायल 39 लोगों को क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में उपचार मुहैया करवाया गया है। 2 घायलों को एम्स बिलासपुर व एक घायल को PGI चंडीगढ़ रैफर किया गया है। 2 लोगों को कोई चोटें नहीं आई, लेकिन 2 लोग मौके से फरार बताए जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली युनिवर्सिटी, कमला नेहरू कॉलेज के 42 स्टूडेंट्स मनाली घूमने के लिए जा रहे थे। इसमें 37 लड़कियां और 5 लड़के, चालक व एक अन्य सहयोगी सवार थे। मनाली जा रही टूरिस्ट बस HR38A-B0007 संतुलन बिगड़ने के कारण बीच सड़क पलट गई। राहगीरों ने बचाव अभियान चलाते हुए घायलों को बस से निकाला और बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल में पहुंचाया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की के शव को कब्जे में लिया। पुलिस ने चालक के खिलाफ लापरवाही से ड्राइविंग करने का मामला दर्ज किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.