पुरस्कार पाकर खिल उठे विजेता छात्राओं के चेहरे – दो दिवसीय क्रीड़ा समारोह का समापन – लगातार मेहनत करने से अवश्य होते हैं सफल: डा. अपर्णा

फतेहपुर। डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में दो दिवसीय क्रीडा समारोह का शुक्रवार को समापन हो गया। समापन समारोह के मौके पर 50 मीटर दौड़, 200 मीटर दौड़, कैरम की अवशेष प्रतियोगिताएं, रिले रेस इत्यादि का आयोजन हुआ। 200 मीटर दौड़ में निकिता बीए द्वितीय वर्ष ने प्रथम स्थान, 50 मीटर दौड़ में हिमांशी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कैरम प्रतियोगिता में जाह्नवी साहू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रही छात्राओं को महाविद्यालय की प्राचार्य ने पुरस्कृत व सम्मानित किया।
समापन समारोह की मुख्य अतिथि महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अपर्णा मिश्रा ने कहा कि आज का दिन विजेता छात्राओं के पुरस्कार पाने का है लेकिन हमारे लिए वे छात्राएं भी महत्वपूर्ण हैं, जिन्होंने इन खेलों में प्रतिभाग किया है। खेल में प्रतिभागिता सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जब हम लगातार मेहनत करते हैं तो अवश्य ही सफल होते हैं। खेल से हमारे जीवन में अनुशासन धैर्य आत्मविश्वास एवं परस्पर मिलजुल कर कार्य करने की प्रवृत्ति का विकास होता है। क्रीड़ा प्रभारी शरद चंद्र राय के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि कम संसाधन में इतना बेहतर आयोजन क्रीड़ा प्रभारी के कर्तव्य निष्ठा को दर्शाता है। कार्यक्रम का समापन इस वर्ष की चैंपियन छात्रा मारिया नज़ीर द्वारा खेल के झंडे को पूरे खेल मैदान की परिक्रमा के बाद खेल प्रभारी को सौंपने के साथ हुआ। कार्यक्रम का संचालन डॉ. प्रशांत द्विवेदी ने किया। इस अवसर पर पूरा महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.