इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क के अधिकारियों ने चार किलो सोना पकड़ा

 

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क के अधिकारियों एक इनपुट के आधार पर  सोने की चार आयताकार छड़े बरामद किए है. इनका वजट करीब चार किलोग्राम है. सीमा शुल्क के अधिकारियों ने उड़ान की छानबीन के दौरान वॉशरूम में लगे सिंक के नीचे एक ग्रे कलर का पाउच चिपका हुआ देखा. ग्रे रंग की थैली में 04 आयताकार सोने की छड़ें थीं जिनका कुल वजन 4000 ग्राम था. सोने के 04 आयताकार बार्स का मूल्यांकन किया गया कुल टैरिफ मूल्य रुपये आता है. 1 करोड़ 95 लाख से अधिक आंका गया. अधिकारियों ने इसे सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया.

बता दें कि 10 दिसंबर को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एअरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने बहरीन से लौट रहे एक भारतीय नागरिक को 1483 ग्राम वजन की 14 सोने की छड़ों के साथ गिरफ्तार किया था. सोने की छड़ों की कींमत लगभग 68.71 लाख रुपये बताई गई थी. इन सोने की छड़ों को युवक अपने सामान में छुपा कर ला रहा था. सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और जल्दी ही आरोपितों को पकड़ा जाएगा.

इसके पहले भी इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने मिक्सर में छिपाकर रखे गए 69 लाख रुपये से अधिक मूल्य के सोने के साथ एक यात्री को गिरफ्तार किया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.