आपसी भाईचारे के बीच मनायें पर्व: विजय शंकर – अराजकतत्वों पर पुलिस की नजर, समस्या आने पर करें शिकायत – कोतवाली परिसर में हुई शांति समिति की बैठक

फतेहपुर। आगामी होली व शबेबरात पर्व को लेकर रविवार को कोतवाली परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। जिसमें क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के साथ-साथ धर्मगुरूओं ने हिस्सा लिया। बैठक में सभी पर्वों को आपसी भाईचारे व शांतिपूर्ण माहौल में मनाये जाने की अपील की गई। अधिकारियांे का कहना रहा कि अराजकतत्वों पर पुलिस की निगाह है। किसी तरह की समस्या आने पर तत्काल पुलिस कर्मियों से संपर्क करें।
बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्रा ने हिस्सा लिया। बैठक की अध्यक्षता कोतवाली प्रभारी अमित मिश्रा ने की। बैठक में धर्म गुरूओं के साथ-साथ बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिकों ने सहभागिता निभाई। सर्वप्रथम एएसपी ने उपस्थित सभी लोगों का परिचय प्राप्त किया। उन्होने कहा कि भारत देश में त्योहारों का बड़ा महत्व है। त्योहारों में भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलती है। उन्होने कहा कि होली व शबेबरात का पर्व एक ही दिन है। इसलिए त्योहार को आपसी भाईचारे के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मनाये। ऐसा कोई कार्य न करें जिससे किसी धर्म समुदाय के लोगों को ठेंस पहुंचे। उन्होने कहा कि माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गर्म न करें। अनावश्यक पोस्ट करने वालों केे खिलाफ सख्ती से निपटा जायेगा। उन्होने कहा कि पुलिस अराजकतत्वों पर निगाह बनाये हुए है। किसी तरह की समस्या आने पर तत्काल पुलिस से संपर्क करें। जिससे सही समय पर समस्या का निराकरण हो सके। बैठक में उपस्थित लोगों ने कई समस्याओं को भी उठाया। जिस पर उपस्थित अधिकारियों ने समस्या निस्तारण का भरोसा दिलाया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी नगर वीर सिंह के अलावा काजी शहर कारी फरीद उद्दीन, प्रदीप गर्ग, मो. आरिफ, वीरेंद्र, मनोज साहू, राजेश सिंह, सलीम के अलावा नगर पालिका कर्मी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.