जिले की प्रतिभा का लोहा मान रहा बॉलीवुड – युवक ने अपने टैलेंट से बनाई अलग पहचान

फतेहपुर। देश में टैलेंट की कमी नहीं है। यहां हर क्षेत्र में देश और दुनिया ने नाम रोशन करने वालों की लंबी फेहरिस्त है। इसी का एक जीता जागता उदाहरण दोआबा के आकांक्षी जनपद फ़तेहपुर जिले से उभरा है। यहां बचपन से ही एक नवयुवक में संगीतों की रुचि रही, और संगीत जगत में उन्होंने अपनी रात दिन की मेहनत से कई अवार्ड हासिल कर न केवल जनपद का नाम रोशन किया बल्कि इस सम्मान से प्रदेश को भी गौरान्वित किया है।
दोआबा के खागा तहसील के कस्बा स्थित रामनगर निवासी गंगासागर त्रिपाठी के होनहार 26 वर्षीय बेटे आनंद त्रिपाठी ने शिक्षा के क्षेत्र में एमए के साथ बीपीएड की डिग्री हासिल की। इसके बाद संगीत क्षेत्र में प्रयागराज स्थित प्रयाग संगीत समिति से प्रभाकर (क्लासिकल सिंगिंग) की उपाधि ली। उन्होंने रात दिन लगन और मेहनत से सिंगिंग कर अपने टैलेंट को निखारते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से पॉपुलरटी हासिल की। इसके बाद फिर क्या था कलाकार को बीती पांच जनवरी को लखनऊ के रमाडा होटल में बॉलवुड एक्टर अरबाज खान के द्वारा बेस्ट न्यू कमर सिंगर अवार्ड से सम्मानित किया गया। वहीं उनकी सिंगिंग की प्रतिभा को सोसल मीडिया प्लेटफार्म में देखकर हाल ही में उन्हें मुम्बई के एक प्रतिष्ठित होटल में बॉलीवुड के एक्टर सोनू सूद ने फ़िल्म इंडस्ट्री के ग्लोबल फेम 2023 के अवार्ड से नवाजा।
इनसेट-
मल्टी सिंगर है आनंद
दोआबा के सिंगर आनंद त्रिपाठी के टैलेंट की बात की जाए तो उन्होंने कम समय खुद अपने गाने लिखने, कंपोज करने के साथ सिंगिंग करने उनका अपना अंदाज ही निराला है। आंनद अब तक चार गानें लिख चुके हैं। उन्होंने बताया कि बहुत ही जल्द उनका दो गानों का पहला एलबम यूँ ही नही मुस्कुराना था नाम से लांच होने वाला है। एलबम के दो गानें में रोमांटिक और सैड सांग हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.