REEL बनाने के लिए रेलवे प्लेटफॉर्म पर दौड़ाई कार 

 

 

आगरा के कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर MG हेक्टर कार चलाने का वीडियो सामने आया है। ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी थी। यात्री जमीन और बेंच पर बैठे थे। इसी दौरान प्लेटफार्म पर कार दौड़ाई गई। वीडियो शूट करके रील भी बनाई गई। जहां युवक ने कार चलाई, वहां सामने RPF पोस्ट है। GRP भी तैनात रहती है।

वीडियो को दो दिन पहले ब्रह्मजीत सिंह कर्दम नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है। वीडियो वायरल होते ही रेलवे में हड़कंप मच गया। रेलवे ने पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं। GRP-RPF ने कहा है कि यह बेहद संवेदनशील मामला है।

सवाल उठ रहा है कि युवक प्लेटफार्म पर कार कैसे लेकर पहुंचा? क्या उस समय कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था?

शुरुआती जांच में पता चला, कार चालक महिला मंत्री का करीबी
GRP की शुरुआती जांच में पता चला कि कार चलाने वाला युवक महिला मंत्री का करीबी है। जिस अकाउंट से यह वीडियो पोस्ट हुआ है, उसी अकाउंट से महिला मंत्री के काफिले के साथ कैंट स्टेशन जाने के कई वीडियो भी अपलोड किए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वो मंत्री के साथ ही काफिले में अपनी गाड़ी लेकर स्टेशन तक पहुंचा होगा। अभी GRP आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कह रही है।

जिस गाड़ी में यह रील बनाई गई है, उसका नंबर UP-80 FJ 0079 है। मामला सुर्खियों में आने के बाद फेसबुक अकाउंट से यह रील हटा ली गई है। एक और रील है, इसमें वो VIP काफिले के पीछे चलते हुए वीडियो बना रहा है। काफिला आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर पोस्ट आफिस के बराबर वाले गेट से अंदर जाता है। इसमें यह गाड़ी भी पीछे-पीछे चलती दिख रही है।

गनीमत कि कोई हादसा नहीं हुआ
आगरा का कैंट रेलवे स्टेशन ए श्रेणी का है। स्टेशन की सुरक्षा को लेकर बड़ी सतर्कता बरतने की बात कही जाती है। प्लेटफॉर्म पर RPF और GRP के जवान 24 घंटे तैनात रहते हैं। CCTV से भी स्टेशन पर नजर रखी जाती है। इसके बाद भी प्लेटफॉर्म तक गाड़ी ले जाने में सफल रहा। जब वो गाड़ी चला रहा है, उस समय प्लेटफॉर्म पर काफी लोग हैं। कुछ यात्री प्लेटफॉर्म पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ।

रेलवे ने शुरू की जांच, होगी कार्रवाई
आगरा रेल मंडल की PRO प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया, ”चेक कराया जा रहा है कि जिस समय घटना हुई, उस समय RPF के किन लोगों की ड्यूटी थी। इस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।’ वहीं, SP GRP मोहम्मद मुश्ताक का कहना है कि जांच कराई जा रही है कि वो कैसे प्लेटफॉर्म तक पहुंचा। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस पूरे मामले में आरपीएफ ने गाड़ी मालिक सुनील निवासी रामनगर जगदीशपुरा के खिलाफ आरपीएफ एक्ट में केस दर्ज कर लिया है। वहीं, अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.