ऋण की डमी चेक पाकर खिल उठे लाभार्थियों के चेहरे – गोताखोरों व नाविकों को मिली टूल व सेफ्टी किट – परिश्रम से योजनाआंे को धरातल पर लाकर करें परिवार का भरण-पोषण: साध्वी

फतेहपुर। एक जनपद एक उत्पाद में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के लाभार्थी एवं जिला आपदा प्रबंधन प्रधिकरण के तहत गोताखोरों/नाविकों को विकास भवन सभागार में मुख्य अतिथि जिले की सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, विशिष्ट अतिथि अयाह-शाह विधायक विकास गुप्ता, विधायक जहानाबाद राजेंद्र पटेल की उपस्थिति में टूलकिट, सेफ्टी किट व डमी चेक का वितरण किया गया।
सांसद ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत टूलकिटो व डमी चेकों का वितरण किया गया है। कहा कि परिश्रम से योजनाओं को धरातल पर लाकर परिवार का भरण पोषण करें। नाविक गोताखोर किट का प्रयोग करते हुए लोगों की मदद करे। अयाह-शाह विधायक ने बताया कि डबल इंजन की सरकार होने के कारण अनेक योजनाओं से लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। जहानाबाद विधायक ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना था कि समाज के अंतिम पायदान में खड़े व्यक्तियों को योजनाओं से लाभान्वित किया जाय। उनके सपनों को हमारी सरकार साकार कर रही हैं। टूल व सेफ्टी किट का लाभ पाने वालों में छेददू, राकेश कुमार, दीपू, बजरंगी, थानु, बरातीलाल, रबी, हीरालाल, रामकिशोर, सुरेश, अर्जुन, देवसत्य, जगदीश, मुन्नीलाल, रामनरेश, दुर्गा, मेघा, धर्मवीर, लल्लू, शीनू, राजू, सुनील, ननकू, केशन, राहुल, देवानन्द, सियाराम, धर्मवीर, बचोली, प्रकाश सहित 45 लोग शामिल रहे। एक जनपद एक उत्पाद के तहत कई लोगों को ऋण की डमी चेक सौंपी गई। सीडीओ सूरज पटेल ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का अनुराग मिश्रा ने किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक, जिला विकास अधिकारी, उपायुक्त उद्योग, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी, सहित सम्बन्धित अधिकारी और लाभार्थी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.