पड़ोसियो की छेड़छाड़ से परेशान बारवी की छात्रा ने खाया जहर और

 

मुरादाबाद में छेड़छाड़ की शिकार 12वीं की छात्रा ने रविवार को सुसाइड किया। पीड़िता ने जहर खाने से पहले 2 पेज का नोट भी लिखा है। इसमें पुलिस महकमे को कठघरे में खड़ा करते हुए पीड़िता ने लिखा,”सर मैंने और मेरे माता-पिता ने हर जगह फरियाद की। लेकिन हम गरीबों की किसी ने नहीं सुनी।”

आगे लिखा, ”मेरे जीते जी मुझे इंसाफ नहीं मिल सका, सर मेरी मौत के बाद तो इंसाफ करेंगे न? इन्हें ऐसी सजा मिले कि फिर किसी गरीब घर की लड़की के सपने मेरी तरह न मरें।” घटना मुरादाबाद के कुंदरकी थाना क्षेत्र में एक गांव की है। इस घटना के बाद एस एस पी हेमराज मीणा ने हल्का इंचार्ज दारोगा को सस्पेंड किया है।

 

छत से नहाते हुए देखते थे और स्कूल जाते हाथ पकड़ते थे
पीड़िता की बहन ने कहा कि आरोपी गांव के ही रहने वाले हैं। काफी समय से उन्होंने मेरी छोटी बहन को परेशान कर रखा था। वो इंटर में पढ़ती है। उसका स्कूल जाना भी इन्हीं की वजह से छूट गया। आरोपी घर के पास वाली छत पर चढ़कर मेरी बहन को नहाते हुए ताका-झांकी करते थे। उसे चाकू दिखाकर डराते थे और स्कूल आते- जाते जबरदस्ती हाथ पकड़कर अश्लील हरकतें करते थे।

 

होली पर भी लड़की से की थी छेड़छाड़
पीड़िता की बहन ने आगे बताया कि होली पर भी उन्होंने मेरी बहन से छेड़खानी की। हमने कुंदरकी पुलिस से शिकायत भी की थी। लेकिन, आरोपी गांव के संपन्न परिवार के हैं, इसलिए पुलिस ने महज शांति भंग में चालान करके छोड़ दिया। हमने एसपी ग्रामीण से भी मामले की शिकायत की थी। लेकिन इसके बाद भी कुंदरकी पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। इससे आरोपियों के हौसले इस कदर बढ़े कि वो हमारा सरेआम मजाक उड़ाने लगे और फिर से छेड़छाड़ करने लगे।

 

पीड़िता की हालत नाजुक
पीड़िता को नाजुक हालत में मुरादाबाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। देर रात बिलारी सर्किल की सीओ सलोनी अग्रवाल पीड़िता के बयान दर्ज करने जिला अस्पताल पहुंचीं। उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि पुलिस मामले में कड़ी कार्रवाई करेगी। सीओ ने कहा कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ एफ. आई. आर.  दर्ज कर ली गई है। सोमवार सुबह करीब 4 बजे मुरादाबाद के कॉसमास अस्पताल में छात्रा की मौत हो गई। ये सुसाइड नोट छात्रा के कमरे में रखी हुई किताबों के बीच मिला है।

एस. एस. पी. हेमराज मीणा ने बताया कि हल्ला इंचार्ज दारोगा सचिन को सस्पेंड किया है। एसपी देहात को जांच सौंपी गई है। इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि परिवार के लोगों के मुताबिक, छात्रा ने दोपहर में ये कहा था कि मैंने कुछ खा लिया है। इसके बाद ही उसकी हालत बिगड़ी। जांच में ये भी सामने आया कि है कि दोनों परिवारों के बीच जमीन को लेकर भी एक विवाद भी चल रहा था।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.