सलमानी समाज के गरीब तबके की मदद को वेलफेयर सोसाइटी ने बढ़ाये हाथ – आधा सैकड़ा गांव के चिन्हित जरूरतमंदों को साैंपी अफतार किट – किट पाकर जरूरतमंदों के खिले चेहरे, सोसाइटी की जमकर प्रशंसा

फतेहपुर। सलमानी बिरादरी के जरूरतमंदों की मदद करने के लिए समाज के सम्पन्न लोगों ने एक नई पहल की शुरूआत की है। जिसके तहत सलमानी एकता कमेटी एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी का गठन कर समाज के गरीबों को चिन्हित कर उनकी जरूरतें पूरी करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके तहत सोसाइटी के पदाधिकारियों ने आधा सैकड़ा गांवों का भ्रमण कर गरीबों को चिन्हित किया और उनके घर तक रमजान के मद्देनजर अफतार किट पहुंचाई। अफतार किट हाथों में पाकर गरीबों के चेहरे खुशी से खिल उठे और सभी ने सोसाइटी के इस प्रयास की जमकर प्रशंसा की।
सलमानी एकता कमेटी एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सगीर अहमद सलमानी व जिलाध्यक्ष जमशेद सलमानी के साथ अन्य पदाधिकारी चार पहिया व लोडर में रमजान की अफतार किट लेकर गांव की ओर निकले और लगभग आधा सैकड़ा गांवों का भ्रमण करते हुए सलमानी बिरादरी के गरीबों को चिन्हित कर उनके घर अफतार किट पहुंचाने का काम किया। सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अहमद ने बताया कि समाज के गरीब व जरूरतमंदों की मदद करने के लिए ही इस सोसाइटी का गठन किया गया है। यह सोसाइटी समाज के सम्पन्न लोगों की मदद से चल रही है। रमजान का पर्व शुरू होने वाला है। इस पाक माह में अधिक से अधिक जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए आधा सैकड़ा गांवों का भ्रमण कर सलमानी समाज के तमाम लोगों को चिन्हित कर उनके घर अफतार किट पहुंचाने का काम किया है। यह मदद सोसाइटी की ओर से आगे भी जारी रहेगी। जिलाध्यक्ष श्री जमशेद ने कहा कि अफतार किट में तेल, बेसन, चना, पापड़, चिप्स, खजूर, शक्कर, सूतफेनी, सेंवई समेत अन्य सामग्री शामिल है। उन्होने बताया कि ईद के मौके पर भी किट गरीबों तक पहुंचाने का काम किया जायेगा। उन्होने समाज के सम्पन्न लोगों का आहवान किया कि अधिक से अधिक सोसाइटी को दान करें। जिससे जरूरतमंदों की मदद ज्यादा से ज्यादा की जा सके। इस मौके पर मो. एहसान, मो. खुशनूर, रईस अहमद, अफताब अली, मो. नूह, मुन्ना टेलर, सलीम अहमद मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.