शराब पीने से मना करने पर पति ने पत्नी का घोंटा गला फिर खुद ट्रेन से कटकर दी जान

 

कौशांबी में नशे में धुत पति ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद आत्महत्या कर ली। शनिवार सुबह उसका शव रेलवे ट्रैक पर मिला। इसके बाद पूरा मामला खुला। शव मिलने के बाद पुलिस घर पहुंची तो वहां पर पत्नी की लाश पड़ी थी। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक, रानी अपने पति सजना के शराब की लत से परेशान थी। आए दिन दोनों में विवाद होता था। शुक्रवार की रात में सजना नशे की हालत में घर पहुंचा तो पत्नी से विवाद होने लगा। पत्नी ने डांटा तो उसने गला घोंटकर मार डाला। फिर पूरी रात लाश के पास बैठा रहा। होश आने पर सुबह उठा तो आत्मग्लानि की वजह से ट्रेन से कटकर जान दे दी। फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

मामला कोखराज थाना क्षेत्र के बम्हरौली गांव का है। यहां सजना (47) और उसकी पत्नी रानी देवी (44) रहते थे। सजना और रानी के 3 बेटियां और 2 बेटे हैं। मेहनत मजदूरी कर सजना ने बेटियों के हाथ पीले कर उन्हें उनकी ससुराल भेज दिया था। 2 बेटों में बड़ा जितेंद्र मुंबई के रहकर प्राइवेट नौकरी करता है, जबकि छोटा बृजेंद्र प्रयागराज में रहकर मजदूरी करता है। गांव के घर में ये दंपती ही अकेले रहकर अपना गुजर बसर कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की रात सजना गांव के ठेके से शराब पीकर घर आया। रोज रोज शराब ना पीने की बात कर पत्नी रानी सजना से झगड़ा करने लगी। नशे में धुत सजना ने रानी का मुंह व गला दबाकर चुप कराने की कोशिश की। इसी बीच रानी का दम घुटने से मौत हो गई। नशे की हालत में सजना बेसुध था।

 

पूरी रात लाश के पास बैठा रहा पति
बताया जा रहा कि रानी के बेजान हो चुके शरीर के पास आरोपी पति पूरी रात बैठा रहा। सुबह नशा उतरने पर उसे आत्मग्लानि हुई। शनिवार भोर उसने गांव के बाहर से गुजरने वाली दिल्ली हावड़ा लाइन से गुजरने वाली ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली।

रेलवे ट्रैक के पास से गुजरे लोगों ने शव देखा तो पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई। ग्रामीणों ने सजना को पहचान लिया। इसके बाद पुलिस सजना के घर पहुंची, तो वहां कमरे में रानी मृत अवस्था में पड़ी थी। गले पर चोट का निशान था, जिससे गला घोंटकर मारना प्रतीत हुई।

 

बेटे बेटियों को सूचना देकर गांव बुलाया गया
सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाशों को कब्जे लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने मृतक दंपती के बेटे बेटियों को सूचना दे दी है। उन्हें बम्हरौली गांव बुलाया गया है। थाना प्रभारी कोखराज रमेश पटेल ने बताया कि दंपती के शव को पीएम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट जल्द ही आएगी। तहरीर मिलने के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों के मुताबिक, रानी अपने पति सजना के शराब पीने की लत से परेशान रहती थी। उसने कई बार पति को मना भी किया, लेकिन वह मान नहीं रहा था। इतना ही नहीं, कई बार तो दोनों के बीच मारपीट भी हुई है। ये बातें रानी खुद बताती थी। लेकिन बात इतनी बढ़ जाएगी, ये किसी को नहीं पता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.