राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के समर्थन में युवा कांग्रेस के नेताओं को प्रदर्शन करना पड़ा महंगा

 

हरियाणा में राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के समर्थन में युवा कांग्रेस के नेताओं को प्रदर्शन करना महंगा पड़ा। हरियाणा पुलिस ने जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर खेड़की-दौड़ा टोल पर टायर जलाकर जाम लगाने के विरोध में 11 युवा कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसमें युवा कांग्रेस के प्रदर्शन अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा का नाम भी शामिल है।

प्रदर्शन के दौरान सड़क पर बैठने व टायर फूंकने से खेड़की-दौला टोल पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया था। इससे आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी है।

हरियाणा पुलिस ने युवा कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ आईपीएस की तीन धाराओं 147, 283 और 341 के तहत केस दर्ज किया है। इसमें युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा सहित परमार ऊर्फ लाला, अरुण कुमार, अजय कुमार, विजय कुमार, अनिरुद्ध, मनोज कुमार, जय प्रकाश, अशोक कुमार, अज्जू के नाम शामिल हैं।

हरियाणा युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पुलिस की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक बार फिर सरकार का तानाशाही रवैया उजागर हुआ है। अन्याय के खिलाफ बोलने पर सरकार ने फिर से अंकुश लगाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री खट्टर की इस कार्रवाई से हम डरने वाले नहीं हैं। सरकार की यह गलतफहमी है कि मुकदमे से हम डर जाएंगे, ऐसा होने वाला नहीं है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.