2 हजार रुपए के मोबाइल के लिए भतीजे ने चाचा को ईंट से कूचकर की हत्या

 

 

मेरठ में 2 हजार रुपए के मोबाइल के लिए भतीजे ने चाचा को ईंट से कूचकर मार डाला। शनिवार को चाचा-भतीजे में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इससे गुस्साए चाचा ने भतीजे के कीपैड वाले फोन को फेंक दिया। फोन टूटने से भतीजा नाराज हो गया और ईंट से चाचा पर तीन से चार बार वार कर बुरी तरह से घायल कर दिया।

हमले से चाचा बेहोश होकर गिर गया। परिजन तत्काल अस्पताल लेकर गए। वहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। जहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी भतीजे को भी गिरफ्तार कर लिया है। पूरा मामला लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्यामनगर का है।

अलग-अलग घर में रहते हैं चाचा-भतीजा
इसरार और उनका भतीजा दीन मोहम्मद अलग-अलग घर में रहते हैं। दीन मोहम्मद के पिता की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। घर में सिर्फ वह और उसकी मां हैं। मां सर्वरी भी बीमार रहती हैं। ज्यादातर बेड पर ही पड़ी रहती है। शनिवार शाम को किसी बात को लेकर इसरार, दीन मोहम्मद के घर आया हुआ था।

कहासुनी के बाद बढ़ गया विवाद
मां सर्वरी ने बताया, “घर पर सिर्फ मैं और बेटा ही थे। शाम में करीब 5 बजे इसरार आया। दीन ने उन्हें नाश्ता-पानी के लिए पूछा। दोनों आंगन में बैठे थे। मैं पास में चारपाई पर लेटी थी। दोनों में किसी बात को लेकर बातचीत हो रही थी। तभी इसरार ऊंची आवाज में बात करने लगा। देखते ही देखते दोनों एक-दूसरे को भला-बुरा कहने लगे। मैं दोनों को समझा रही थी कि शांत हो जाओ, लेकिन मेरी एक न सुनी।

चाचा को मारने के बाद मोबाइल ठीक करने लगा
सर्वरी ने बताया कि गुस्से में आकर इसरार ने टेबल पर रखा दीन का फोन उठाकर आंगन में फेंक दिया। मोबाइल गिरने से टूट गया। इसके बाद दीन आग बबूला हो गया। उसने पास में रखी ईंट उठाई और इसरार के सिर पर मार दी। दीन ने इसरार के सिर पर तीन से चार बार हमला किया। वह खून से लथपथ होकर वहीं पर गिर पड़ा। उधर, दीन अपने मोबाइल को ठीक करने में लग गया।”

सिर से खून ज्यादा बहने से हुई इसरार की मौत
सर्वरी ने बताया कि उन्होंने आस-पास के लोगों को आवाज देकर बुलाया। इसरार के घर पर फोन कर पूरी बात बताई। परिजन जल्दी से इसरार को नजदीकी अस्पताल लेकर गए। वहां से देर शाम मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया। सिर से खून का रिसाव ज्यादा हो गया था, इसलिए इलाज के दौरान देर रात इसरार की मौत हो गई।

इधर, घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस हॉस्पिटल पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। साथ ही आरोपी भतीजे दीन मोहम्मद के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

थाना प्रभारी बोले- मोबाइल के लिए ले ली चाचा की जान
थाना प्रभारी लिसाड़ी गेट कुलदीप सिंह ने बताया, ‘मोबाइल की कीमत सिर्फ दो हजार रुपए थी। कहासुनी होने पर गुस्से में इसरार ने भतीजे के मोबाइल को फेंक दिया था। इस पर दीन मोहम्मद ने हमला कर दिया। आरोपी भतीजे को पकड़ लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.