पुलिस मुठभेड़ में अतीक का करीबी घायल, गिरफ्तार

फतेहपुर। वर्ष 2005 में 25 जनवरी को प्रयागराज के बहुचर्चित राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद से मानों प्रदेश में अपराधियों की शामत आ गई हो। योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद से पुलिस ने उमेश हत्याकांड के आरोपियों की कुंडली खंगालने में लगी है। इस बीच सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अतीक के इशारे पर उमेश पाल की हत्या कराए जाने के पुलिस को पर्याप्त सबूत हाथ लगे। इसके बाद से पुलिस ने हत्याकांड के आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू किया। कई अपराधियों के एनकाउंटर हुए, कइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा। हत्याकांड के बाद से पुलिस को कुंडली खंगालने के दौरान माफिया अतीक अहमद के करीबी रहे खखरेरू थाने के रहमतपुर गांव निवासी स्व. मोहम्मद अतहर खान के बेटों के सुराग मिले थे। अतीक के करीबी 25 हज़ार के इनामी वांछित हिस्ट्रीशीटर को थाना पुलिस व एसओजी प्रथम की टीम ने रविवार तड़के मुड़भेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में इनमियां के दाहिने पैर में गोली लगी। हिस्ट्रीशीटर के कब्जे से पुलिस को राइफल और कारतूस मिले है।
खखरेरू थाना पुलिस और एसओजी प्रथम टीम की भोर पहर करीब पौने पांच बजे खखरेरू थाना क्षेत्र के कुल्ली गांव के जंगल स्थित काले बाबा की मजार के पास अतीक के करीबी व वांछित पच्चीस हज़ार के ईनामी हिस्ट्रीशीटर स्व. मोहम्मद अतहर खान के दूसरे बेटे जर्रार अहमद निवासी रहमतपुर थाना खखरेरू के साथ मुठभेड़ हो गई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस टीम ने अतीक के करीबी फरार हिस्ट्रीशीटर शातिर बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले उसके हिस्ट्रीशीटर भाई मोहम्मद अहमद पर पुलिस और प्रशासन ने शिकंजा कसते हुए गांव में तलाबी नंबर की सुरक्षित भूमि पर कब्जा कर बनाई गई आलीशान इमारत पर बीते 16 मार्च को जिला और पुलिस प्रशासन ने बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया था। इसके बाद मोहम्मद अहमद ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था। पुलिस ने रिमांड में लेकर पूंछतांछ की थी। निशानदेही पर एक ईंट भट्ठे से उसके वांछित भाई जर्रार की लाइसेंसी राइफल और 38 बोर का प्रतिबंधित रिवाल्वर बरामद हुआ था। जिस पर कार्रवाई कर पुलिस ने जेल भेज दिया था।
इनसेट-
इनामी बदमाश पर दर्ज हैं आठ मुकदमे
फतेहपुर। एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ के दौरान जर्रार अहमद को गिरफ्तार किया गया है। कब्जे से पुलिस को एक राइफल और कारतूस मिले हैं। उन्होंने बताया कि जर्रार के खिलाफ जिले के खखरेरू थाना के अलावा प्रतापगढ़ जनपद के मानिकपुर थाने में विभिन्न संगीन धाराओं में आठ मुकदमे दर्ज हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.