फाइनेंस कंपनी के दबाव में एक यूवक ने खाया ज़हर बोला मैंने गोली खा ली है अब घर आदमी मत भेजना

 

हरियाणा के सोनीपत के चिटाना गांव में युवक के सुसाइड और छोटे भाई के फंदा लगाने की वारदात से गुरुवार को पर्दा उठा। शव के पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचे परिजनों ने कहा कि फाइनेंस कंपनी के दबाव में आकर दोनों भाइयों ने ये कदम उठाया। छोटे भाई का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई करेगी।

सोनीपत के गांव चिटाना निवासी उत्तम (23) बिजली निगम में ठेके पर काम करता था। उसने बुधवार को संदेहास्पद हालात में जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे उसकी मौत हो गई। छोटे भाई तरुण (15) को अपने बड़े भाई उत्तम की मौत की सूचना मिली ताे वह भी विचलित हो उठा। इसके बाद तरुण ने फंदा लगा लिया। ग्रामीणों ने उसे फंदे पर लटका देखा तो तुरंत नीचे उतार लिया। उसकी सांसे चल रही थी, लेकिन हालत गंभीर थी।

अस्पताल में आए मृतक उत्तम सिंह के परिजनों ने बताया कि उत्तम सिंह के नाम टाटा 407 गाड़ी रजिस्टर्ड है। फाइनेंस कंपनी पर आरोप लगाया कि उनको किश्तें भरने के लिए परेशान किया जा रहा था। उसी के दबाव आकर उत्तम ने बुधवार सांय जहर खा लिया। परिजनों का कहना 7 किस्त पहले भरी जा चुकी हैं, आठवीं किस्त भरने के लिए फाइनेंस कंपनी ने उन पर मानसिक रूप से दबाव बनाया था। किस्त लेट हुई तो बार बार कॉल करके दबाव डाला गया।

परिजनों ने बताया कि उत्तम सिंह की मौत की खबर सुनकर उसके छोटे भाई तरुण ने भी 20 मिनट बाद घर में फांसी का फंदा लगा लिया। गनीमत रही कि उसे मौत से पहले ही फंदे से उतार लिया गया। उसकी गंभीर हालत में सोनीपत के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया गया हे के उत्तम सिंह ने जहर खाने के बाद फोन से अपना संदेश रिकॉर्ड किया। उत्तम सिंह ने जहर खाकर फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि को रिकॉर्डिंग भेजी है। इसमें कहा कि मैंने जहर खा लिया है और हमारे घर लोन के लिए किसी को मत भेजना। आरोप है कि जहर खाने के उपरांत भी फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा बार-बार कॉल किए गए

मृतक उत्तम सिंह के पिता का कहना है कि उन्होंने फाइनेंस कंपनी को आश्वासन दिया था कि जल्दी किस्त भर दी जाएगी, उसके बावजूद भी घर आकर 2 युवकों द्वारा उन पर नाजायज दबाव डाला गया। ऑडियो में उत्तम ने कहा कि लोन को करा देना माफ, मैंने गोली (जहर) खा ली हैं, हमारे घर आदमी मत भेजना।

पुलिस मामले की जांच में लगी है। परिजनों के बयान के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा। थाना मोहाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.