परिजनों की डांट से क्षुब्ध 12 वर्षीय बालक ने लगाई फांसी, मौत।

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो

मिर्जापुर। राजगढ़ थाना क्षेत्र के सरसों सेमरी गांव में बीती बुधवार की रात परिजनों की डांट से क्षुब्ध 12 वर्षीय बालक फांसी लगा लिया।जिससे उसकी मौत हो गयी।सूचना पर पहुची पुलिस फाँसी के फंदे पर लटकते बालक के शव को उतरवाकर, कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई करते हुए अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। बालक की मौत परिजन रो-रोकर बेसुध हो गए। थाना क्षेत्र के सरसों सेमरी गांव निवासी अजीत गौड़ का 12 वर्षीय पुत्र विकास कक्षा छः में पढ़ता था। बुद्द्वार की रात को गांव में टीवी देखने गया हुआ था। टीवी देख कर घर आने पर परिजन विकास को डांटने फटकार ने लगे। जिससे वह नाराज हो गया। बुधवार की रात घर के सभी सदस्यों के साथ भोजन करने के बाद विकास भी घर मे सोया हुआ था। जब घर के सभी सदस्य सो गए।इसी दौरान घर से सटे हुए बाहर बेल के पेड़ में रस्सी के सहारे फाँसी लगा लिया।जिससे उसकी मौत हो गयी।गुरुवार की सुबह पूजा करने के लिए गांव का एक व्यक्ति बेल के पेड़ से बेलपत्र तोड़ने के लिए गया। जहां बेल के पेड़ से रस्सी के सहारे फांसी के फंदे पर लटकता हुआ विकास के शव को देखकर शोर मचाने हुए परिजनों को बुलाया। मौके पर पहुंचे मृतक विकास के पिता अजीत ने पुलिस को सूचना दिया। सूचना मिलते ही राजगढ़ थाना प्रभारी राणा प्रताप यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर फांसी के फंदे पर लटक रहे शव को नीचे उतरवाकर कब्जे में लेते हुए राजगढ़ थाना ले गए। जहां विधिक कार्रवाई पूर्ण करते हुए, शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिए।
मृतक विकास के पिता अजित गौड़ मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते हैं। मृतक तीन भाई तथा तीन बहन थे। जिसमें विकास सबसे छोटा था।विकास की मौत से परिजन रो-रोकर बेसुध हो गए।
इस संबंध में राजगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक राणा प्रताप यादव ने बताया कि 12 वर्षीय बालक की फांसी लगाने से मौत हो गई है। शव को कब्जे में लेकर कानूनी कार्यवाही पूर्ण कर अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.