98 जिलों की 403 विधानसभाओं में होगा वाई-20 कार्यक्रम: अर्पित – चौपाल के जरिये युवाओं को मोदी की कार्यशैली से जोड़ने का होगा काम

फतेहपुर। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य अर्पित अवस्थी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई व्यक्तित्व और कर्त्तव्यनिष्ठता का लोहा अब विश्व मानने लगा है। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने पूरे प्रदेश के युवाओं को इस अभियान से जोड़ने के लिए वाई-20 चौपालों के आयोजन का निर्णय लिया है। वाई-20 कार्यक्रम 98 सांगठनिक जिलों की सभी 403 विधानसभाओं में होगा।
उन्होने बताया कि जिले की छः विधानसभा में नवाचार के साथ कम से कम 100 युवाओं की चौपाल आयोजित की जाएगी। चौपाल के माध्यम से युवाओं को भारत के बढ़ते कद के साथ साथ युग पुरुष नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से जोड़कर पार्टी की विचारधारा से जोड़ने का काम किया जाएगा। चौपाल में विधानसभा अनुसार प्रभावशाली गैर राजनीतिक व्यक्तियों, प्रशासनिक अधिकारियों, प्रोफेसर, शिक्षाविद, न्यायाधीश, अधिवक्ता, खिलाड़ी, गायक या प्रभावशाली व्यक्तियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। चौपाल पूर्ण रूप से गैर राजनैतिक होगी। चौपाल में मंत्री, सांसद, विधायक अतिथि के रूप में हो सकते हैं। बताया कि यह कार्यक्रम एक अप्रैल से तीस अप्रैल तक चलेगा। कार्यक्रम की समाप्ति पर प्रतिभागियों के साथ वाई-20 आकार की एक मानव श्रृंखला बनाई जायेगी। वाई-20 चौपाल में उद्योग 4.0, नवाचार और 21 वीं सदी में कौशल, शान्ति निर्माण और सुलह, युद्ध रहित युग का निर्माण, जलवायु परिवर्तन और आपदा जोखिम में कमीरू स्थिरता को जीवन का तरीका बनाना, साझा भविष्य लोकतंत्र और शासन में युवा, स्वास्थ्य, कल्याण और खेलरू युवाओं के लिए एजेन्डा विषय रखे जाएंगे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मधुराज विश्वकर्मा, जिला महामंत्री प्रसून तिवारी, ऐश्वर्य सिंह चंदेल, जिला उपाध्यक्ष गौरव अग्रहरी, सावन गुप्ता, जिला मंत्री सत्यम बाजपाई, कुलदीप मौर्य मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.