कार्य योजना बनाकर औद्योगिक क्षेत्र में जलभराव का करें निस्तारण: डीएम – क्षेत्रीय विधायक के सुझाव पर नियमानुसार करें कार्य

फतेहपुर। औद्योगिक क्षेत्र मलवां के आस-पास के क्षेत्रों में जलभराव को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी श्रुति की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। उन्होने जलभराव वाले चिन्हित क्षेत्रों के बनाये गए नक्शे को प्रोजेक्टर के माध्यम से देखा।
डीएम ने कहा कि इटरौरा-पिलखिनी, चक्की, बरौरा, वाहिदपुर, जगन्नाथपुर, सनगाँव, कैंची मोड़ आदि स्थानों में आवश्यकतानुसार जहाँ पर पुलिया निर्माण, पुलिया की साफ सफाई, नाले का चौड़ीकरण, नाले की खुदाई आदि का कार्य किया जाना है उसकी कार्य योजना बनाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए कार्य प्रारंभ किया जाये और हर-हाल में बरसात के पहले कार्य समाप्त किया जाये। डीएम ने कहा कि पीडब्ल्यूडी, सिंचाई, मनरेगा, जिला पंचायत, यूपीएसआईडीसी, एनएचआई आदि विभाग आपस में बेहतर समन्वय बनाते हुए जलभराव की समस्याओं से देखते हुए जल निकासी के लिए जो कार्य किये जाने हैं उन पर नियमानुसार कार्यवाही करके निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि बिंदकी विधायक जय कुमार सिंह जैकी द्वारा जल भराव के निस्तारण के लिए जो सुझाव दिए गए हैं उन पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए कार्य किया जाये जिससे जलभराव की समस्या का निदान करके आम नागरिकों के साथ किसानों की फसलों को भी बचाया जा सके। जल निकासी की समस्या के निदान के लिए संवेदनशीलता के साथ कार्य करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) विनय कुमार पाठक, उप जिलाधिकारी सदर अवधेश कुमार निगम, उप जिलाधिकारी बिन्दकी अंजू वर्मा, डीसी मनरेगा, उपायुक्त उद्योग, खंड विकास अधिकारी तेलियानी, मलवां एवं संबंधित लेखपाल व ग्राम प्रधान सनगाँव सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.