ताजमहल और कुतुबमीनार तोड़कर बनाएं मंदिर, डेढ़ साल का वेतन करूंगा दान, BJP विधायक की PM मोदी से अपील

 

 

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) द्वारा संशोधित पाठ्यक्रम में 12वीं कक्षा की इतिहास की किताबों में मुगल साम्राज्य पर अध्यायों को हटाए जाने के बीच असम से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक विधायक ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ताजमहल और कुतुब मीनार जैसे स्मारकों को गिराने का आग्रह किया.

बीजेपी विधायक रूपज्योति कुर्मी ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री से ताजमहल और कुतुब मीनार को तुरंत ध्वस्त करने का आग्रह करता हूं. इन दोनों स्मारकों की जगह दुनिया के सबसे खूबसूरत मंदिर बनने चाहिए. उन दो मंदिरों की वास्तुकला ऐसी होनी चाहिए कि कोई अन्य स्मारक उनके करीब भी न हो.’

कुर्मी ने इसके साथ ही कहा कि वह इन मंदिरों के निर्माण के लिए कम से कम अपनी डेढ़ साल की तनख्वाह दान करने को तैयार हैं.

बता दें कि चार बार के विधायक और कभी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के कट्टर आलोचक रहे रूपज्योति कुर्मी जून 2021 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. वह इससे पहले कांग्रेस के टिकट पर मरियानी विधानसभा सीट से विधायक बने थे. बीजेपी में शामिल होने के बाद कुर्मी उसी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के लिए फिर से चुने गए.

ताज महल और कुतुब मीनार को लेकर कुर्मी का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब एनसीईआरटी द्वारा 12वीं के पाठ्यक्रम से मुगल इतिहास को हटाए जाने की खबर सुर्खियों में है. एनसीईआरटी ने ताज़ा बदलाव में 12वीं क्लास के पाठ्यक्रम में इतिहास की किताब से मुगल साम्राज्य से जुड़े अध्यायों को हटा दिया गया है. इसके अलावा हिंदी पुस्तक से  कुछ कविताएं और पैराग्राफ भी हटाए गए हैं.

एनसीईआरटी ने कहा है कि ये बदलाव मौजूदा शैक्षणिक सत्र 2023-2024 से लागू होंगे. ताजा बदलाव देश के उन सभी स्कूलों पर लागू होगा जो एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम का पालन करते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.