18 साल की यूवती ने गुस्से में निगला फोन घर में मचा हडकंप

 

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अमायन कस्बे में एक युवती ने नाराज होकर मोबाइल निगल लिया. इस घटना से परिजन सकते में आ गए और आनन-फानन में युवती को लेकर भिंड जिला अस्पताल पहुंचे. लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए भिंड से युवती को तत्काल ग्वालियर रेफर कर दिया गया. ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल के सर्जरी विभाग में डॉक्टरों ने कड़ी मशक्कत के बाद युवती के पेट में फंसे मोबाइल को ऑपरेशन कर बाहर निकाल लिया। वक्त रहते युवती का ऑपरेशन नहीं होता तो उसकी जान को भी खतरा हो सकता था।

भिंड जिले के अमायन कस्बे में रहने वाली 18 साल की युवती ने गुस्से में आकर कीपैड वाला मोबाइल निगल लिया. बताया जा रहा है कि घर में युवती का किसी बात को लेकर परिवार जनों से झगड़ा हुआ था, झगड़ा इतना बड़ा की युवती ने गुस्से में आकर कीपैड वाला मोबाइल मुंह में डालकर निगल लिया. युवती के मोबाइल निगलते ही उसके परिवार में हड़कंप मच गया. परिजन उसे पहले भिंड के अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए युवती को तत्काल ग्वालियर ले जाने को कहा। भिंड से रेफर होकर युवती को परिवार के लोग ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल लेकर पहुंचे. सर्जरी विभाग के डॉक्टरों ने जांच की तो युवती के आमाशय में मोबाइल अटका हुआ था। सर्जरी विभाग में डॉक्टरों की टीम ने जांच की तो मोबाइल युवती के पेट में उतरने के बाद आमाशय में जाकर फंस गया। मोबाइल को बाहर निकालने का एकमात्र रास्ता ओपन सर्जरी था। आखिर में डॉक्टरों ने ओपन सर्जरी कर मोबाइल बाहर निकालने का फैसला किया।

 

सर्जरी विभाग में करीब आधा दर्जन डॉक्टरों की टीम ने मोर्चा संभाला. लगभग डेढ़ घंटे तक ऑपरेशन चला, इसके बाद डॉक्टरों ने युवती के पेट से मोबाइल बाहर निकाल लिया। यह पहला मौका है कि जब जेएच में इस तरह का ऑपरेशन हुआ है। जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक डॉ आर के एस धाकड़ ने बताया कि युवती को वक्त रहते अस्पताल नहीं लाया जाता तो उसके जीवन को संकट हो सकता था। अभी तक आपने सिक्के, आलपिन, आदि अनजाने में खा जाने या निगलने के मामले सुने होंगे. लेकिन, मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है जिसमें एक युवती ने गुस्से में आकर पूरा का पूरा मोबाइल फोन निगल लिया। युवती के परिजनों को जब इस बात का पता लगा तो वो तत्काल उसे जिला अस्पताल ले गए। यहां से उसको ग्वालियर रेफर कर दिया गया. ग्वालियर आने के बाद जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की टीम ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर युवती के पेट से मोबाइल फोन निकाल लिया। जिला अस्पताल, ग्वालियर के अधीक्षक डॉक्टर आर.के धाकड़ ने बताया कि युवती के द्वारा मोबाइल निकलने का मामला जिला अस्पताल में आया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.