महिलाओं को नायरा व पुरूशों को भा रहा पठानी सूट – ईद की खरीददारी पहुंची चरम पर, टेलर अब देने लगे जवाब – श्रृंगार के साथ-साथ रेडीमेड गार्मेन्ट्स में उमड़ रही भीड़

फतेहपुर। रमजान माह के 19 रोजे मुकम्मल होने के साथ ही बाजारों में खरीददारों की भीड़ उमड़ रही है। ईद की खरीददारी को लेकर दुकानदार भी अलग-अलग वैरायटी के कपड़े, जूते, चप्पल से अपनी दुकानों को भरे हुए हैं। महिलाओं को सूट में जहां नायरा भा रहा है वहीं पुरूशों की पहली पसंद पठानी सूट बना हुआ है। उधर श्रृंगार के साथ-साथ रेडीमेड गार्मेन्ट्स की दुकानों में भी लोग उमड़ने षुरू हा गये हैं। कपड़ों की खरीददारी तो अभी भी चल रही है लेकिन टेलरों ने अब अपने हाथ खड़े कर दिये हैं। जिसकी वजह से अब महिलाएं घरों पर ही कपड़े सिलने का इंतजाम कर रही हैं।
षहर के चौक, लाला बाजार, चूड़ी वाली गली समेत कई अन्य जगहों के बाजारों में मुस्लिम समुदाय के पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं एवं युवतियों ने ईद की खरीदारी जोर-षोर से षुरू कर दी है। ईद के उपलक्ष्य में बाजारों में नये उत्पादों की आमद रफ्त तेज हो गई है। कपड़े की दुकानों पर महिलाओं के साथ-साथ अब भी पुरूशों की भीड़ देखी जा रही है। दुकानदार ने बताया कि इस बार महिलाओं के बीच सबसे अधिक नायरा सूट ने अपनी जगह बनाई है। इसके अलावा अन्य कपड़ों की खरीद भी जारी है। महिलाओं की बढ़ती मांग के चलते नायरा सूट की किल्लत भी होने लगी है। वहीं पुरूशों के बीच पठानी सूट को लेकर मारामारी देखी जा रही है। पठानी सूट के लिए गीजा काटन कपड़ा सबसे अधिक बिक्री हो रहा है। बाजार में अब श्रृंगार व रेडीमेड गार्मेन्ट्स की दुकानों पर भी भीड़ देखने को मिल रही है। लेडीज एवं जेंट्स दोनों तरह के टेलरो की दुकानों पर भी जबरदस्त भीड़ चल रही है। अब कुछ टेलरों ने अपने हाथ खड़ा करना षुरू कर दिया है। जिसकी वजह से महिलाएं घरों पर ही कपड़े सिलाई का इंतजाम कर रही हैं। बाजार में शहर के अलावा दूर दराज के गाँव से भी लोग भी पहुँच कर कपडे व अन्य मन पसन्द सामान की खरीदारी कर रहे हैं। महिलाये अपने साथ-साथ बच्चों के लिए भी आकर्षक कपड़े, जूते, चप्पल समेत घरेलू इस्तेमाल की अन्य चीजों की खरीद रहीं है। फुटवियर की दुकानों पर भी ईद की तैयारी का असर देखने को मिल रहा है। दुकानदारों द्वारा ईद के पर्व को देखते हुए युवाओं के लिये खासतौर पर नई डिजाइनों के फुटवियर मंगाये गये हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिये उन्हें शोकेस में सजाया गया है। चूड़ी गली व उसके आस पास स्थित सौंदर्य प्रसाधनों की दुकानों में महिलाओं एवं युवतियों को चूड़ी एव अन्य सौंदर्य प्रसाधनों की खरीदारी चरम पर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.