म्यांमार सेना ने भीड़ पर बम बरसाए, 100 की मौत, 20 मिनट तक हवाई फायरिंग करती रही सेना

 

 

म्यांमार की सेना ने मंगलवार को जेट से बम बरसाए और हवाई जहाज से लगातार 20 मिनट तक फायरिंग की। हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। इसमें दर्जनों महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

पाजीगी कस्बा सागैंग प्रांत में है। यह राजधानी नेपिडॉ से 260 किमी दूर है। आर्मी ने यह हमला तब किया जब पाजीगी शहर में पीपुल्स डिफेंस फोर्सेस ( PDF) का ऑफिस खोल रहे थे। दरअसल, PDF देश में मिलिट्री के खिलाफ अभियान चला रही है। हमले के वक्त 300 से ज्यादा लोग वहां मौजूद थे।

UN ने कहा- यह हैरान करने वाला है
UN ने सेना की तरफ से किए गए हमले की निंदा की है। UN ह्यूमन राइट्स के हाई कमिश्नर वोल्कर तुर्क ने कहा कि हवाई हमले की रिपोर्ट परेशान करने वाली है। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि जब हेलीकॉप्टर से बम बरसाए गए तब एक हॉल में कई स्कूली बच्चे डांस कर रहे थे।

चश्मदीद ने बताया- सेना ने पहले बम गिराए, फिर गोलीबारी शुरू कर दी
2 साल पहले हुए तख्तापलट के बाद इसे सेना का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। हमले के दौरान वहां मौजूद एक व्यक्ति ने BBC को बताया कि गांव में सुबह 7 बजे सेना का जेट आया। इसने एक बम गिराया, जिसके बाद कई हेलिकॉप्टर्स से फायरिंग शुरू हो गई। ये गोलीबारी लगातार 20 मिनट तक जारी रही। वहां मौजूद लोगों के मुताबिक उन्होंने लाशें गिननी शुरू कीं, लेकिन डेड बॉडीज के हिस्से अलग-अलग जगह पर फैले होने के कारण वे नहीं गिन पाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.