अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, जखीरा बरामद – फैक्ट्री संचालक को पुलिस ने दबोचा – एसपी ने टीम को दिया पच्चीस हजार का ईनाम

फतेहपुर। जहानाबाद थाना क्षेत्र के पाताली देवी मंदिर को जाने वाली रोड से पूर्व दिशा में बने एक पुराने मंदिर के समीप जंगल में काफी समय से चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का क्षेत्रीय पुलिस व स्वाट टीम प्रथम ने भंडाफोड़ करते हुए अवैध असलहों का जखीरा व उपकरण बरामद किए हैं। इस मामले में फैक्ट्री संचालक को पुलिस ने दबोच लिया। एसपी ने इस कामयाबी पर पुलिस टीम को पच्चीस हजार रूपये का ईनाम दिये जाने की घोषणा की है।
खुलासे के बाबत पत्रकारों को पुलिस लाइन के सभागार में जानकारी देते हुए एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जहानाबाद थानाध्यक्ष व स्वाट टीम प्रथम के प्रभारी क्षेत्र में कानून व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रखने के उद्देश्य से गश्त कर रहे थे। तभी मुखबिर की सूचना पर पाताली देवी मंदिर को जाने वाली रोड से पूर्व दिशा में बने एक पुराने मंदिर के समीप जंगल में काफी समय से चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री पर टीम ने छापेमारी की। पुलिस ने मौके से फैक्ट्री संचालक संतोष पाल पुत्र सुंदर पाल निवासी ग्राम गड़रियन की अडार मजरे जमरावां थाना हुसैनगंज को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने फैक्ट्री से 23 तमंचे, दो कारतूस, एक मोबाइल की-पैड समेत अवैध असलहा बनाने का सामान बरामद किया है। एसपी ने बताया कि संतोष पाल अवैध असलहा बनाने का कारीगर है जो अवैध असलहा बनाने में पूर्व में कई बार जेल जा चुका है। जो जेल से छूटने के बाद पुनः इसी कार्य में व्यस्त हो जाता है। अभियुक्त के खिलाफ हुसैनगंज थाने में आधा दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। एसपी ने गिरफ्तारी एवं बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को पच्चीस हजार रूपये का ईनाम दिये जाने की घोषणा की। पुलिस टीम में जहानाबाद थानाध्यक्ष विनोद कुमार मिश्रा, उपनिरीक्षक विनोद कुमार सिंह, उपनिरीक्षक प्रशांत कटियार, कांस्टेबल रवि कुमार, मुकेश कुमार, एसओजी प्रभारी अनिरूद्ध कुमार द्विवेदी, हेड कांस्टेबल अनिल सिंह, पंकज सिंह, शैलेंद्र कुशवाहा, कांस्टेबल फूलचंद्र, अतुल त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.