निकाय चुनाव में खपाने के लिए बना रहे थे अवैध शस्त्र: एसपी – अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा, एक शातिर गिरफ्तार – ग्यारह तमंचे, एक रिवाल्वर समेत तीन कारतूस बरामद

फतेहपुर। बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के पारादान कोठी स्थित खंडहर में अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित करके बड़ी संख्या में बनाये जा रहे शस्त्रों को पुलिस ने दबिश देकर जहां बरामद कर लिया वहीं इस मामले में एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार छापे में ग्यारह तमंचे, एक रिवाल्वर, तीन कारतूस समेत उपकरण बरामद हुए हैं। एसपी ने बताया कि यह अवैध शस्त्र निकाय चुनाव में खपाने के लिए तैयार किए जा रहे थे।
पुलिस लाइन के सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि नगरीय निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए शासन के निर्देशन में अवैध शस्त्र व अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभियान को सार्थक बनाये जाने के लिए जिले की पुलिस प्रयासरत है। शनिवार को बिंदकी कोतवाली पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही थी। तभी मुखबिर की सूचना पर पारादान कोठी स्थित खंडहर में पुलिस ने दबिश दी। जहां एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी। पुलिस ने फैजान पुत्र स्व. पप्पू फकीर निवासी सम्राट टाकीज मुहल्ला तकिया जहानपुर कस्बा व थाना बिंदकी को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पुलिस ने चार तमंचा 12 बोर, एक रिवाल्वर 32 बोर, एक तमंचा 32 बोर, चार तमंचा 315 बोर, दो तमंचा 303 बोर के अलावा एक जिंदा कारतूस 315 बोर, एक जिंदा कारतूस 32 बोर, एक जिंदा कारतूस 12 बोर के अलावा अन्य उपकरण भी बरामद किए हैं। एसपी ने बताया कि पकड़े गये अभियुक्त से जब पूछताछ की गई तो उसका कहना रहा कि निकाय चुनाव में अवैध असलहों का दाम अच्छा मिलता है। इसलिए वह बड़ी संख्या में अवैध शस्त्रों का निर्माण कर रहा था। एसपी ने बताया कि यह अभियान लगातार चलेगा। पकड़ा गया फैजान शातिर किस्म का अपराधी है। जिसके खिलाफ बिंदकी कोतवाली में आर्म्स एक्ट व एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमें दर्ज है। अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में बिंदकी कोतवाली के उपनिरीक्षक सुमित नारायण, धीरेंद्र कुमार पांडेय, रीतेश कुमार राय, हरिश्चंद्र, हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र, कांस्टेबल विवेक मिश्रा, सुशांशु शुक्ला, बंटी, प्रमोद, सूर्यभान, ओमवीर, अजय यादव, संजय यादव शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.