महंत ने अंबेडकर जयंती पर दो मूर्तियों का किया अनावरण – जनपद में एक सैकड़ा से ज्यादा लगेंगी बाबा साहेब की मूर्तियां, बनेंगे पार्क: गणेशदास

फतेहपुर। खागा तहसील क्षेत्र के ब्लॉक ऐरायां के काही एवं ब्लॉक विजयीपुर के उमरा ग्राम पंचायत में संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम समारोहपूर्वक हुआ। खड़ेश्वर धाम आश्रम डलमऊ (रायबरेली) के महंत एवं उमरा गांव निवासी पंडित विजय शर्मा उर्फ महंत गणेशदास जी महाराज ने फीता काटकर एवं केक काटकर विधिवत रुप से बाबा साहेब की प्रतिमा का अनावरण किया।
बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती पर मूर्ति अनावरण से पूर्व अंबेडरवादी संगठनों के पदाधिकारियों व ग्रामीणों ने महंत गणेशदास जी महाराज का साफा व माला से स्वागत करते सम्मानित भी किया। महंत गणेशदास जी महाराज ने समारोह को संबोधित कहा कि बाबा साहेब के जीवन संघर्ष से सफलता की कहानी देश के लोगों के लिए मिसाल है। महंत ने वचन दिया कि जल्द ही समूचे जनपद में एक सैकड़ा से भी ज्यादा बाबा साहेब के अलावा अन्य महान विभूतियों की मूर्तियां स्थापित कराई जाएंगी। साथ ही अंबेडकर पार्क व अंबेडकर पुस्तकालयों का भी निर्माण होगा। जिससे छात्र व अन्य लोग मजबूती से शिक्षा ग्रहण कर समाज में अलग स्थान स्थापित करेंगे। संविधान को लोग सही से जानें जिसके लिए दस लाख से ज्यादा संविधान की प्रतियों को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। इस दौरान प्रबुद्ध वर्ग के लोगों के अलावा अन्य लोगों ने भी अपनी-अपनी बात रखते हुए बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। बताते चलें कि उक्त दोनों जगह पर मूर्ति की स्थापना का कार्य सामाजिक संस्था मनो फाउंडेशन के सौजन्य एवं महंत गणेशदास जी महाराज के सहयोग से हुआ है। महंत गणेशदास जी महाराज ने ग्राम पंचायत उमरा में नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ के समापन पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया। जो देर रात्रि तक चलता रहा है। इस दौरान उमरा ग्राम पंचायत के प्रधानपति चेतराम, प्रधान प्रतिनिधि राजन यादव, काही ग्राम पंचायत के प्रधान शिवमोहन, समाजसेवी रामशंकर गौतम, राम प्यारे गौतम, गंभीर सिंह, बल्लू सिंह, हरी प्रसाद, राजा गुप्ता, शिव कुमार, रामकरन पासवान, अंकित, अजय, शनि, मधुरम महाराज, सतेन्द्र कुमार, मनोज शर्मा, प्रोफेसर रामेंद्र कुमार, ओंकार सहित कई शिक्षक वर्ग एवं स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।
इनसेट-
जगद्गुरु रामभद्राचार्य व मायावती को मिले भारत रत्न
फतेहपुर। महंत गणेशदास जी महाराज ने सरकार से जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी महाराज को सनातन धर्म के प्रचारक के रूप में विशिष्ट कार्य करने तथा समाज में घर की बंदिशों से ऊपर उठकर प्रदेश को सशक्त शासन देने हेतु मायावती को भारत रत्न देने की मांग की है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि यदि विशिष्ट कार्य करने वाले को उसके जीवन काल में ही कोई सम्मान दिया जाता है तो निश्चय ही उसका महत्व अत्यधिक बढ़ जाता है और मरणोपरांत मिलने वाले सम्मान का मृतात्मा को कोई आनंद नहीं मिल पाता इसीलिए महंत गणेशदास जी महाराज द्वारा जल्द ही धर्म के मर्मज्ञ परम संत जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी महाराज एवं नारी शक्ति की मिशाल प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा सुप्रीमो मायावती को भारत रत्न दिए जाने की मांग की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.