दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब नीति केस में पूछताछ के लिए पहुंचे CBI ऑफिस 

 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब नीति केस में पूछताछ के लिए रविवार सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर CBI ऑफिस पहुंचे। इससे पहले उन्होंने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद दिल्ली सरकार के कई मंत्री, पार्टी सांसद और पंजाब के CM भगवंत मान उन्हें CBI ऑफिस तक छोड़ने गए।

केजरीवाल ने रविवार सुबह वीडियो जारी कर कहा कि जब कुछ गलत नहीं किया, तो छिपाना क्या। उन्होंने कहा कि ये (भाजपा) बहुत ताकतवर लोग हैं, किसी को भी जेल भेज सकते हैं, चाहे किसी ने कोई जुर्म किया हो या ना किया हो। कल से भाजपा के सारे नेता कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। शायद BJP ने CBI को गिरफ्तारी का आदेश भी दे दिया है।

पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन, दो विधायक हिरासत में
दिल्ली में केजरीवाल से पूछताछ के विरोध में कई जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे आप विधायक नरेश बलियान और प्रवीन कुमार को हिरासत में ले लिया है।

CBI ऑफिस पर एक हजार सुरक्षाकर्मी तैनात
केजरीवाल की पेशी को देखते हुए CBI ऑफिस के आसपास करीब 1000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती भी की गई है।

शनिवार को केजरीवाल ने कहा था- फंसाने की साजिश
अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था- इन लोगों ने हमारी सरकार के दो मंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया। उनका सोचना था कि नंबर दो (मनीष सिसोदिया) और तीन (सत्येंद्र जैन) को गिरफ्तार कर लो, ताकि वे मेरा गला पकड़ सकें। ये जबरन फंसाने की साजिश है। मैं कहना चाहता हूं कि अगर मैं बेईमान हूं तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है।

कानून मंत्री बोले- केजरीवाल कोर्ट के खिलाफ भी केस करेंगे
केजरीवाल के इस बयान पर केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा- आप यह बताना भूल गए कि अगर अदालत ने आपको दोषी ठहराया तो आप कोर्ट के खिलाफ भी केस फाइल करेंगे। देश की न्यायप्रणाली पर भरोसा रखिए और कानून को अपना काम करने दीजिए।

दिल्ली शराब नीति केस में 8 महीने से एक्टिव है CBI
दिल्ली शराब नीति केस में अनियमितता को लेकर CBI ने 17 अगस्त 2022 को केस दर्ज किया था। इस मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पहले CBI ने और फिर ED ने अरेस्ट किया था। वे अभी ED की कस्टडी में हैं। उनकी जमानत पर 18 अप्रैल को सुनवाई होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.