मतदान कार्मिकों को मिला प्रथम प्रशिक्षण, डीएम ने किया निरीक्षण – मास्टर ट्रेनरों ने पीपीटी के जरिये प्रक्रिया की दी जानकारी

फतेहपुर। नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु शहर के शांतीनगर स्थित ठा. युगराज सिंह महाविद्यालय में मतदान कार्मिकों को प्रथम प्रशिक्षण दिया गया। जिसका जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी श्रुति ने निरीक्षण किया। मास्टर ट्रेनरों ने पीपीटी के माध्यम से मतदान को सकुशल सम्पन्न कराने की प्रक्रिया की जानकारी दी।
उन्होंने अपने समक्ष मतपेटिका को कार्मिकों द्वारा खुलवाया व सील करने की प्रक्रिया को कराकर देखा। कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि संवेदनशीलता के साथ निष्पक्ष होकर मतदान सम्पन्न करायें। उन्होंने मास्टर ट्रेनरों को निर्देशित किया कि मतदान कर्मियों को पीठासीन डायरी व मतदान से संबंधित सभी प्रपत्रों को भरकर अपने सामने दिखाएं। उन्होंने कार्मिकों के उपस्थित रजिस्टर, पीठासीन डायरी, मतदान से सम्बंधित प्रपत्र आदि को देखा। जिला विकास अधिकारी ने बताया कि आज प्रथम पाली में 320 मतदान कार्मिक के सापेक्ष 11 एवं दूसरी पाली में 320 के सापेक्ष 12 कुल 23 मतदान कार्मिक अनुपस्थित पाए गए। उन्होंने अनुपस्थित मतदान कार्मिकों को निर्देश दिए 18 अप्रैल को अपना प्रशिक्षण कर ले अन्यथा की स्थिति में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम धारा 1951 के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी प्रमोद सिंह चंदरौल, पीडी डीआरडीए राजेश कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा सहित संबंधित उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.