शादी में मिले गिफ्ट हुआ ब्लास्ट,  प्रेमी ने एक्स-गर्लफ्रेंड के पति को उड़ाया 

 

 

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में 30 मार्च 2023 को ललिता की हेमेंद्र मेरावी से शादी हुई। शादी के एक-दो दिन बाद हेमेंद्र गिफ्ट में मिले साउंड बॉक्स चेक कर रहे थे।

हेमेंद्र ने जैसे ही स्पीकर का स्विच ऑन किया वैसे ही ब्लास्ट हो गया। इसमें हेमेंद्र की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि उनके भाई ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पुलिस छानबीन में पता चला कि ललिता के पूर्व प्रेमी सरजू ने होम थिएटर सिस्टम में विस्फोटक फिट किया था।

असल में, ललिता ने सूरज से शादी करने से इनकार कर दिया था। इसका अंजाम अब सुर्खियों में है।

प्राइवेट फोटोज सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दी

मुंबई में 8 अप्रैल 2023 को एक शख्स को एक्स-गर्लफ्रेंड और उसकी बहन को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

आरोप है कि 29 साल का संकेत पलांडे लड़की को धमकी दे रहा था कि अगर उसने किसी और से शादी की तो वह उसकी प्राइवेट फोटोज सोशल मीडिया पर डाल देगा।

ब्रेकअप पर एक्स-गर्लफ्रेंड को चाकू मारा

बीते 10 अप्रैल को दिल्ली में ब्रेकअप करने पर लड़के ने 17 साल की लड़की को चाकू से गोद डाला। गंभीर स्थिति में लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अभी उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

कौन होते हैं ये ‘आहत’ प्रेमी

ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले ‘आहत प्रेमी’ को मनोविज्ञान की भाषा में जिल्टेड लवर्स (Jilted Lovers) कहा जाता है।

जिल्टेड लवर्स यानी ऐसे प्रेमी/प्रेमिका जो सामने वाले की भावनाओं की चोट पहुंचाकर अपना रिश्ता खत्म करते हैं।

पार्टनर के कहीं और जाने, किसी से मिलने, किसी से जरूरत से ज्यादा हंस-बोलकर बात करने से उनमें असुरक्षा की भावना बढ़ती है, जिसकी वजह से रिश्ते में जलन बढ़ती है। ऐसे प्रेमियों को जिल्टेड या जलनखोर कहा जाता है।

साइकोलॉजी टुडे के मुताबिक दुनियाभर में मर्डर की जाने वाली 40 फीसदी महिलाएं और 6 फीसदी पुरुष अपने ‘एक्स’ या पूर्व प्रेमी की इसी जलन का शिकार होकर मौत के मुंह में जाते हैं।

कमजोर ‘कॉन्फिडेंस’ प्रेमी जल्दी आहत होते हैं

रिलेशनशिप कोच शिवानी मिश्री साधू कहती हैं कि प्यार करने के लिए कलेजा चाहिए। समाज की दकियानूसी सोच की परवाह किए बिना प्यार करने के लिए दिलेर होना पड़ता है। बल्कि कलेजा इसलिए भी चाहिए कि आप प्यार में एक-दूसरे की कमियों-गलतियों को बर्दाश्त और नजरअंदाज दोनों कर सकें। ‘हां’ और ‘ना’ भी सुन सकें। और रिश्ता अगर टूटता है तो उसे भी बर्दाश्त कर सकें।

जिन लोगों को खुद पर भरोसा नहीं होता और अगर उन्हें कभी प्यार हो जाता है तो उनका आत्मविश्वास आसमान छूने लगता है। लेकिन किसी वजह से पार्टनर ने रिश्ते को आगे बढ़ाने से मना कर दिया तो वे आपा खो बैठते हैं।

किसी भी सूरत में अपने प्यार को अपने से दूर जाता देख पाना उनके लिए मुश्किल होता है। इस समय उनके दिमाग में यह बात चलती है कि पार्टनर ने उन्हें क्यों छोड़ा और किसके लिए छोड़ा?

तब एक पल ऐसा आता है जब अकेला पड़ने और छोड़े जाने का दुख उन पर इतना हावी हो जाता है कि वे जलन से भर जाते हैं और अपने पार्टनर की हत्या करने तक का मन बना लेते हैं। इसी तैश में आकर वे गुनाह कर बैठते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.