ईद का त्योहार तपस्या व त्याग का प्रतीक: एसपी – अलविदा जुमा, ईद व परशुराम जयंती पर शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील – मस्जिदों के साथ ही जुलूस वाले मार्गों की बेहतर ढंग से सफाई कराने के निर्देश

फतेहपुर। अलविदा जुमा, ईदुल फितर व परशुराम जयंती के त्योहार को लेकर तैयारी बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि ईद का त्योहार तपस्या व त्याग का प्रतीक है। सभी पर्वों को मिल-जुलकर आपसी सौहार्द के बीच मनायें। पर्वों के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखें। उन्होने मस्जिदों के साथ-साथ जुलूस वाले मार्गों पर बेहतर ढंग से साफ-सफाई कराये जाने के निर्देश दिये।
बैठक का आयोजन महात्मा गांधी सभागार में किया गया। अध्यक्षता एसपी राजेश कुमार सिंह ने की। उन्होंने कहा कि अलविदा जुमा, ईदुल फितर व परशुराम जयंती को आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया जाये। उन्होंने अलविदा जुमा व ईद पर विभागों द्वारा की जाने वाली तैयारियों को पूरी कर लेने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि साफ सफाई, चूने का छिड़काव व जुलूस के मार्गाे का रूट प्लान बना लंे। अलविदा जुमा व ईद की नमाज के लिए प्रशासन द्वारा की जाने वाली तैयारियों को अभी से प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। मस्जिदों के आस-पास विशेष रूप से सफाई व्यवस्था व मार्ग प्रकाश की व्यवस्था समय से ठीक करा लिये जाने की बात कही। उन्होने कहा कि आपत्तिजनक पशुओं व छुट्टा जानवरों के कारण कभी-कभी व्यवस्था की समस्या हो जाती है, उसको ध्यान मे रखते हुए अलविदा/ईद-उल-फितर की तिथियों के संबंध में विशेष सर्तकता बरती जाये। पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के मोबाइल नंबर अपने पास रखें ताकि आकस्मिकता की दशा में काम आयें। उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त रखने के लिए पर्याप्त पुलिस व्यवस्था यातायात अग्निशमन सेवाओं की पर्याप्त व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि पोस्टर पार्टी सभी थानाध्यक्ष निकालते रहें। अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) विनय कुमार पाठक ने कहा कि ईदगाह/मस्जिदों के आस पास साफ सफाई, पेय जल और चूना छिड़काव किया जाए। जलापूर्ति की समस्या नही होनी चाहिए। जिसके लिए टैंकरो, जनरेटर की व्यवस्था कर ली जाये निर्वाध जलापूर्ति हो सके। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी न्यायिक, पुलिस क्षेत्राधिकारी, समस्त ईओ, शहरकाजी कारी फरीद उद्दीन, अब्दुल्ला शहीदुल इस्लाम, आदर्श व्यापार मंडल प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, व्यापार मंडल अध्यक्ष खागा शिवचंद्र शुक्ला सहित सम्भ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.