धूप से त्वचा को बचाने के लिए महिलाएं अपना रहीं ये नया तरीका, जानें कितना कारगर

 

 

आगरा में गर्मी के मौसम में स्किन टैनिंग की समस्या आम है। इसलिए ज्यादातर लोग धूप में निकलने से बचते हैं कि कहीं उनकी त्वचा धूप में झूलस न जाए। खास कर युवतियां अपनी त्वचा को लेकर काफी चितिंत रहती हैं।

स्किन टैन, सनबर्न, लाल दाने से बचने के लिए शहर की महिलाएं कई तरह के तरीके अपना रही हैं। स्पा सेंटर, ब्यूटीपार्लर में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए महिलाएं फोटोन फेस थेरेपी (एलईडी मास्क थेरेपी) की फेस थेरेपी ले रही हैं। इस फेस थेरेपी से महिलाओं के चेहरे से स्कीन टैन, मुहांसे, काले दाग कम हो रहे हैं। तो वहीं घरेलू नुस्खे भी खूब आजमाए जा रहे हैं।

फोटोन फेस थेरेपी का चलन

कमला नगर निवासी डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि पहले चेहरे पर निखार लाने के लिए महिलाएं फेसियल और अन्य तरह की थेरेपी लेती थीं, लेकिन अब फोटोन फेस थेरेपी का चलन है। तीन महीने में 25 से 30 बार फोटोन फेस थेरेपी लेने से चेहरे पर निखार आने लगता है। मेरे यहां प्रतिदिन 10 से 15 महिलाएं इस थेरेपी को कराने आती हैं। महिलाओं को समझाने के लिए हम फ्री डेमो भी देते हैं। इस थेरेपी में किसी केमिकल प्रयोग नहीं होता है।

घर पर अपनाएं ये तरीके

– नींबू को शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और कुछ समय बाद चेहरा धो लें। किसी पार्टी में जाने से पहले यह तरीका अपनाएं तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
– टमाटर, खीरे और आलू का जूस निकालें और कोटॉन की बॉल में उसको मिलाकर चेहरे पर 5 मिनट के लिए लगाएं फिर धो लें। इससे टेनी स्किन भी हटेगी और चेहरे भी साफ दिखेगा।

– टमाटर को पीसकर दही में मिलाकर चेहरे और हाथों में लगाएं। इससे स्किन टेनिंग, मुहांसे की समस्या खत्म हो जाएगी। गर्मी में ज्यादा से ज्यादा पानी और नारियल पानी पीते रहे।
जैसा कि ब्यूटी एक्सपर्ट स्वीटी गोयल ने बताया

Leave A Reply

Your email address will not be published.