CM योगी को जान से मारने की धमकी, डायल- 112 के वॉट्सऐप नंबर पर भेजा मैसेज, लिखा- जल्द ही मार दूंगा

 

सीएम योगी को जान से मारने की धमकी मिली है। 23 अप्रैल को किसी अज्ञात व्यक्ति ने 112 नंबर के वॉट्सऐप मैसेज करके धमकी दी है। इसमें लिखा है-जल्द ही जान से मार दूंगा। धमकी के बाद सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर एजेंसिया अलर्ट हो गई हैं। धमकी देने वाला शख्स कौन हैं? इसका पता लगाया जा रहा है। सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यह पहला मौका नहीं है, जब सीएम को धमकी मिली है। इसके पहले भी सीएम को धमकी मिल चुकी है।

वॉट्सऐप पर मिला धमकी भरा मैसेज
112 कंट्रोल रूम की तरफ से तहरीर दी गई है। इसमें बताया गया कि 23 अप्रैल की रात 20.22 बजे यूपी-112 मुख्यालय के सोशल मीडिया की वॉट्सऐप डेस्क पर नंबर 9151400148 से मैसेज मिला। कॉलर नंबर 9151400148 ने सीएम योगी को जान से मारने की धमकी दी। जिसमें लिखा-योगी सीएम को मार दूंगा जल्द ही। मैसेज के मिलते ही कम्युनिकेशन अधिकारी शिखा अवस्थी ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस टीम सर्विलांस की मदद से आरोपी के विषय में मैसेज भेजने वाले नंबर और लोकेशन की जानकारी जुटा ली है। साथ ही उससे जुड़े अन्य बिंदुओं की जांच पड़ताल कर रही है।

योगी तक बिना जांच पहुंचना असंभव

कोई भी व्यक्ति योगी आदित्यनाथ तक आसानी से नहीं पहुंच सकता। जब वह अपने ऑफिस में होते हैं तब उनसे मिलने वाले की पूरी जांच होती है। कहीं बाहर जाते हैं तब ट्रैफिक एडवायजरी जारी होती है। 24 घंटे पहले एक प्रेस नोट जारी करके लोगों को सूचित कर दिया जाता है कि इन रास्तों से न निकलें। कई बार सुरक्षा के लिहाज से अंतिम वक्त पर रास्ता बदल जाता है। योगी दूसरे राज्य जाते हैं तब भी सुरक्षा के लिहाज से कोई परिवर्तन नहीं होता। एनएसजी के कमांडो लगातार उनकी सुरक्षा में तैनात रहते हैं।

फेसबुक पर भी दी गई थी धमकी
सीएम योगी को एक सप्ताह पहले भी फेसबुक के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई थी। ये फेसबुक पोस्ट बागपत के अमन रजा नाम के प्रोफाइल से शेयर की गई थी। इसमें सीएम को गोली मारने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया था।

वहीं, आलमबाग निवासी देवेंद्र तिवारी को चिट्ठी भेजकर सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस बारे में पुलिस अभी तक कुछ पता नहीं लगा पाई। सीएम योगी अप्रैल 2022 में वॉट्सऐप पर ही बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। जिसके आरोपी सरफराज को साइबर सेल ने राजस्थान के मेवात से गिरफ्तार किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.