8 साल की बच्ची लेटे देख रही थी मोबाइल, चेहरे पर ही फट गया, हुई मौत

 

केरल के त्रिशूर में एक मोबाइल फोन वीडियो देखते समय अचानक फट गया। इसकी चपेट में आकर 8 साल की बच्ची आदित्यश्री की मौत हो गई। घटना जिले के थिरुविल्वमाला गांव की है। यहां कक्षा 3 में पढ़ने वाली आदित्यश्री सोमवार रात करीब 10ः30 बजे मोबाइल पर एक वीडियो देख रही थी, तभी उसके चेहरे पर फोन फट गया। बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। मामले की जांच फॉरेंसिक टीम कर रही है।

मोबाइल फटने के कारणों की जांच शुरू

बच्ची के परिजनों ने तीन साल पहले सेकंड हैंड मोबाइल फोन खरीदा था। बच्ची मोबाइल फोन पर वीडियो देखती थी। सोमवार को भी वह वीडियो देख रही थी तभी हादसा हुआ। धमाके की सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। फोरेंसिक एक्सपर्ट्स भी मौके पर पहुंचे और जांच की। पझायन्नूर पुलिस के अनुसार मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। बच्ची के चेहरे पर गंभीर चोटें आईं थी। उसके पिता का नाम अशोक कुमार और मां का नाम सौम्या है। अशोक कुमार श्री पझायनूर ब्लॉक पंचायत के पूर्व सदस्य हैं।

गौरतलब है कि यह पहली घटना (Mobile Blast) नहीं है जब मोबाइल फोन से जुड़े हादसे की शिकार बच्ची हुई है। एक्सपर्ट्स के अनुसार बच्चों को मोबाइल फोन देने से परहेज करना चाहिए। अगर जरूरी हो तो उन्हें अपनी निगरानी में मोबाइल फोन इस्तेमाल करने देना चाहिए। बहुत से बच्चे वीडियो देखने के लिए मोबाइल को अपने चेहरे के बेहद करीब रखते हैं। इससे आंखों को नुकसान होने का खतरा रहता है। मोबाइल  फोन इस्तेमाल करने वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसकी बैटरी की स्थिति क्या है। अगर मोबाइल फोन अधिक गर्म हो रहा है तो यह खरते का संकेत हो सकता है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.