जून में होनी थी शादी, अप्रैल में उठी अर्थी, छपरा में नदी में डूबे युवक का अगले दिन मिला शव

 

छपरा के परसा में एक युवक की नदी में डूबने से मंगलवार को मौत हो गई। बुधवार को पुलिस ने उसका शव पांच किमी दूर से बरामद किया है। एक जून को मृतक युवक की शादी थी। 18 मार्च को ही सगाई हुई थी। वह शव यात्रा में शामिल होने गया था। गंडक में नहाने के दौरान उसके साथ हादसा हो गया। घटना मकेर थाना क्षेत्र के मरैया घाट की है।

मौत के बाद परिजनों में हाहाकार मच गया। मृतक की पहचान सारण के परसा थाना क्षेत्र के भालुवानीय मरार गांव निवासी सरोज कुमार के रूप में हुई है। घर में शादी की तैयारी चल रही थी। इधर, युवक की डूबने से मौत मंगलवार की शाम मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया है।

सरोज के परिजनों ने बताया कि सरोज गांव के ही एक बुजुर्ग व्यक्ति की शवयात्रा में शामिल होने गया था। शव को जलाने के बाद सभी लोग स्नान करने के लिए गंडक नदी में एक साथ उतरे। इसी दौरान सरोज का पैर फिसल जाने से गहरे पानी में चला गया। जब तक लोग चिल्लाते और सरोज को बचाने के लिए मदद की गुहार मांगते, तब तक सरोज गहरे पानी में लापता हो गया।

स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से लगातार शव की खोजबीन की गई, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। बुधवार की सुबह घटनास्थल से 5 किलोमीटर दूर नाथा टोला के आसपास शव को बरामद किया गया। सरोज की आगामी जून महीने में शादी थी। पूरा परिवार शादी के तैयारी में जुटा था। सरोज की शादी दरियापुर के झौवा टोला गांव में तय हुई थी।

बीते महीने 18 मार्च को सगाई हुई थी और 1 जून को तिलक समारोह और 6 जून को बारात निकलनी थी। मौत के बाद दोनों परिवार में मातम का माहौल है। सरोज के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। सरोज मड़र बाजार पर होटल और मिठाई का दुकान चलाता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.