दस वर्षों से लगातार विद्यालय टॉप-10 में शामिल

फतेहपुर। जनपद के जय मां सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कॉलेज राधानगर ने यूपी बोर्ड की परीक्षा की मेरिट सूची में लगातार स्थान दर्ज करवाते हुए कीर्तिमान स्थापित किया है। इस बार विद्यालय की दो छात्राओं ने यूपी बोर्ड की मेरिट सूची में 9 वां स्थान हासिल किया है। विद्यालय की उपलब्धि पर प्रधानाचार्य विनय सिंह ने छात्राओं का माल्यार्पण कर व मुंह मीठा कराकर उन्हें सम्मानित किया।
मंगलवार को यूपी बोर्ड की दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा का परिमाण जारी किया गया था। जिसमें राधानगर स्थित जय मां सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कॉलेज की दो क्षत्राओं दीक्षा द्विवेदी ने 95.8 व हिमांशी सिंह ने 95.8 प्रतिशत अंक हासिल करते हुए मेरिट सूची में 9 वां स्थान हासिल किया है। प्रधानाचार्य विनय प्रताप सिंह ने बताया कि विद्यालय को लगातार 10 वर्षों से बोर्ड की टॉपर सूची में स्थान मिल रहा है। सिलसिला इस बार भी बरकरार है। प्रदेश में टॉप-10 की सूची में विद्यालय की दो छात्राओं ने 9 वां स्थान हासिल कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। जो कि जनपद एवं विद्यालय के लिये हर्ष एवं गर्व का विषय है। प्रधानाचार्य विनय प्रताप ने मेधावी छात्राओं को फूल-माला पहनाकर व मुंह मीठा कराकर सम्मानित किया।
इनसेट-
शराब बेंचने वाले की बेटी ने किया टॉप
यूपी बोर्ड की टॉप-10 सूची में स्थान पाने वाली हिमांशी सिंह के पिता शराब की दुकान में सेल्समैन है। बेटी हिमांशी सिंह के 95.08 फीसदी अंक हासिल किए हैं, पांच बहनों में दूसरे नंबर की हिमांशी के पिता छोटी सी आय के बाद भी किराए में कमरा लेकर अपने बच्चों को पढ़ाई कराते हैं। हिमांशी ने भी यूपी बोर्ड की 12 वीं कक्षा में मेरिट में स्थान लाकर पिता की मेहनत को सफल बना दिया। बेटी हिमांशी की इस उपलब्धि पर पिता की खुशी देखते ही बनती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.