बीकानेर में देर रात टेम्पो और बस की आमने-सामने हुई भिड़ंत, 3 लोगो की हुई मौत

 

बीकानेर में देर रात हुए सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। टेम्पो और बस की आमने-सामने हुई भिड़ंत इतनी खतरनाक थी कि शव दो घंटे तक फंसे रहे। टेम्पो में भरे प्लास्टिक के पाइप बस के कांच को तोड़ते हुए आर-पार हो गए। हादसे के बाद बस हाईटेंशन लाइन के पोल से टकरा गई।

मामला जिले के नोखा-नागौर रोड पर चरकड़ा गांव का है। मृतकों में लोडिंग टेम्पो में बैठे दो लोग और बस ड्राइवर की मौत गई। वहीं, बस में बैठा अन्य व्यक्ति गंभीर घायल हो गया।

थानाधिकारी ईश्वर प्रसाद जांगीड़ ने बताया कि लोडिंग टेंपो चरकड़ा की तरफ से नोखा आ रहा था। टेंपो में प्लास्टिक के पाइप भरे हुए थे। वहीं बस ड्राइवर बस को बाइपास पर बने एक होटल पर खाना खाने के लिए ले जा रहा था। ऐसे में दोनों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई।
हादसे में टेंपो में बैठे नोखा निवासी ड्राइवर मुकेश पाईवाल (40) पुत्र देवीलाल और उगमपुरा कक्कु पीएस 5 निवासी लिछमन जाट (35) पुत्र चुतराराम सहित जैतासर निवासी बस ड्राइवर महेंद्र (40) पुत्र मोहनलाल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बस में बैठे सांवतसर निवासी मनीराम पुत्र रतीराम घायल (58) हो गया। जिसे नोखा के बागडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
हादसे के बाद तीनों मृतकों के शव दोनों वाहनों में फंस गए। जिसे पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों की सहायता से बाहर निकाला। हादसे के दौरान बस ने 11 हजार केवी की बिजली लाइन के पोल टकरा गई। इसके बाद बिजली विभाग के लाइट बंद करने के बाद रेस्क्यू हो सका। विभाग ने बिजली बंद करने में करीब 20 मिनट का समय लगाया। इससे शवों को निकालने में देरी हुई। तीनों शवों को निकालने में करीब दो घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी।
बस में सवारी नही थी। ड्राइवर के अलावा सिर्फ एक व्यक्ति बैठा हुआ था जो अपने खेत की मूंगफली का बीज लेकर जा रहा था। बस में 10-15 कट्टे मूंगफली के बीज के भरे हुए थे। वहीं टेम्पो में पाइप भरे हुए थे। मृतक नोखा निवासी मुकेश पाईवाल नोखा के पंचारिया चौक में हार्डवेयर की दुकान में नौकरी करता है। उगमपुरा निवासी लिछूराम उसकी दुकान पर नौकरी करता है। दोनों शाम के समय नागौर से दुकान का सामान लेकर नोखा आ रहे थे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.