3 मंजिला दुकान के बेसमेंट में लगी आग:दुकानदार को 3 बार दिया गया था नोटिस, लाखों का सामान जलकर राख

न्यूज़ वाणी

3 मंजिला दुकान के बेसमेंट में लगी आग:दुकानदार को 3 बार दिया गया था नोटिस, लाखों का सामान जलकर राख

औरैया जिले में शुक्रवार की सुबह शहर के तिलक इंटर कॉलेज के सामने एक तीन मंजिला फर्नीचर की दुकान के बेसमेंट में आग लग गई। मेन मार्केट में आग लगने से हड़कंप मच गया। कोतवाली पुलिस पहुंची और औरैया दमकल के अलावा एनटीपीसी की भी दमकल आ गई।दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग से लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है। एसपी चारु निगम भी मौके पर पहुंच गई थीं। अग्निशमन विभाग ने इस प्रतिष्ठान को तीन बार नोटिस भेजकर आग बुझाने के यंत्रो की व्यवस्था करने की बात कही थी।
शहर निवासी अरुण कुमार गुप्ता की तिलक इंटर कॉलेज के सामने रॉयल फर्नीचर के नाम से तीन मंजिला दुकान है। शुक्रवार की सुबह करीब छह बजे अचानक प्रतिष्ठान के बेसमेंट में आग लग गई। कुछ ही देर में आग की लपटें उठने लगीं। यह देख बाजार में हड़कंप मच गया। सूचना पर कोतवाली पुलिस आई और फायर बिग्रेड को सूचना दी। आग बढ़ती देख एनटीपीसी की भी फायर बिग्रेड गाड़ी आ गई। दो घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक दुकान का लाखों का नुकसान हो गया था।

शार्ट-सर्किट से आग लगने की सम्भावना एसपी चारु निगम ने भी मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। शार्ट-सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है। प्रभारी अग्निशमन अधिकारी रमेश चन्द्र यादव ने बताया कि प्रतिष्ठान को तीन बार नोटिस दिया गया था कि तीन मंजिला दुकान में आग बुझाने के कोई उपाय नहीं हैं। इसके बाद भी दुकानदार नहीं चेता और आज घटना घटित हो गई। सतर्कता से दो मंजिल में आग नहीं पहुंची वरना बड़ा नुकसान हो जाता।

Leave A Reply

Your email address will not be published.