प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 100वें एपिसोड का प्रसारण 30 अप्रैल सुबह 11 बजे किया जाएगा 

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी इटावा कार्यक्रम को ऑल इंडिया रेडिया, डीडी न्यूज, और नरेंद्र मोदी मोबाइल एप पर सुन सकते हैं। हिंदी में ब्रॉडकास्ट के बाद आकाशवाणी द्वारा इस कार्यक्रम का क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारण किया जाएगा ।

इसका रिकॉर्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए सरकार और बीजेपी ने कमर कस ली है और रूपरेखा तैयार कर ली गई है ।

मन की बात कार्यक्रम से देश मे हो रहे बदलाव/लाभ को विस्तारपूर्वक मीडिया के समक्ष रखते हुए इटावा लोकसभा सांसद डॉ रामशंकर कठेरिया ने कहा कि ‘मन की बात’ आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाला सबके लोकप्रिय कार्यक्रम है। जिसके माध्यम से भारत के यशस्वी पीएम नरेंद्र मोदी देश की जनता से संवाद करते हुए इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था । मन की बात कार्यक्रम 52 भाषाओं, जिनमें 11 विदेशी भाषाएं शामिल है, में प्रसारित होता है । यह कार्यक्रम इतना लोकप्रिय है कि 27 जनवरी 2015 को अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया था तथा भारत की जनता से संवाद किया था ।

मन की बात कार्यक्रम से लगभग 100 करोड़ से ज़्यादा लोग एक बार सुन चुके है तथा 23 करोड़ लोगों को नियमित रूप से देखा/सुना है । मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देश के किसानों, परीक्षा के तनाव को कम करने के उद्देश्य से विद्यार्थियों से संवाद कर उन्हें प्रोत्साहित किया गया । इस कार्यक्रम के माध्यम से पीएम मोदी ने कई सामाजिक अभियानों को गति दी है ।

पार्टी की तरफ से सभी जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को इसे सफल बनाने का जिम्मा सौंपा गया है । सभी सांसदों एवं विधायकों से कहा गया है कि वो अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में एक चुनी हुई जगह पर लोगों के साथ इस प्रसारण को सुनें ।

इस रेडियो प्रसारण को एक साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों की ओर से सुनने का रिकॉर्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है । पार्टी ने अपने सभी सांसदों और विधायकों को ‘मन की बात’ के प्रसारण को सुनने के लिए विशेष इंतजाम करने का निर्देश दिया है । पार्टी की तरफ से हर विधानसभा में 100 स्थानों पर इसे सुनवाने की व्यवस्था करवाई जा रही है। पार्टी के समस्त जिला, मण्डल, मोर्चा, प्रकोष्ठों, जनप्रतिनिधियों व वरिष्ठ पार्टी कार्यकर्ताओं को मन की बात कार्यक्रम को सफलतापूर्वक व रिकॉर्ड रूप से सुनवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है । प्रेस वार्ता में प्रमुख रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत, मन की बात कार्यक्रम संयोजक व जिला मंत्री रजत चौधरी, जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी, अन्नू गुप्ता, जिला मंत्री जितेंद्र गौड़, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, सांसद मीडिया प्रभारी अमित तिवारी ‘मानू’ व कार्यालय प्रभारी रवि प्रकाश धनगर उपस्थित रहें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.