बुंदेलखंड के हर क्षेत्र में पहुंचा ‘बुंदेलखंड ट्रूपल’

 

हमीरपुर के बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने की मुहीम के साथ बुंदेलखंड ट्रूपल चैनल अब मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में अपनी छाप छोड़ रहा है। चैनल ने बुंदेलखंड के सभी 13 जिलों में अपने क्षेत्रीय कार्यालय की शुरुआत की है। चैनल ने झांसी, बांदा, हमीरपुर, ललितपुर, जालौन, महोबा, चित्रकूट, दतिया, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह और पन्ना जिलों में अपने प्रतिनिधियों की नियुक्ति की है। इसके बाद चैनल के माध्यम से प्रत्येक जिले की मूलभूत समस्याएं और जरुरी पहलुओं पर विशिष्ट जानकारी के साथ, चुनावी जिलों की राजनीतिक सरगर्मी की खबरें भी प्रमुखता से दिखाई जाएंगी।

*इस अवसर पर जिला हमीरपुर में नियुक्त हुए प्रतिनिधि अमित नामदेव ने कहा कि, *”मैं व्यक्तिगत रूप से क्षेत्र के तेजी से उभरते हुए, और वास्तविक ख़बरों पर काम करने वाले बुंदेलखंड ट्रूपल चैनल के साथ जुड़कर ख़ुशी महसूस कर रहा हूं। इससे हमें लोगों के बीच पहुंचकर कार्य करने का अवसर मिलेगा। हम जिले भर में सामाजिक मुद्दों को प्रमुखता से उठाने और जनता व सरकार के बीच एक विश्वशनीय माध्यम बनने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं.”

बुंदेलखंड ट्रूपल चैनल हेड आसिफ पटेल ने कहा, “एक तरफ नए भारत की बात होती है और दूसरी ओर बुंदेलखंड को आज भी पिछड़े क्षेत्रों में गिना जाता है। हम बुंदेलखंड को स्वतंत्र राज्य बनाने की मुहीम तो चला ही रहे हैं, साथ ही जन-जन की समस्या को सरकारी महकमें तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। हमने बुंदेलखंड की संस्कृति-सभ्यता को संरक्षित रखने के उद्देश्य से बुंदेली शेफ या बुंदेली बावरा जैसे अन्य कार्यक्रमों की शुरुआत की है। हम सभी लोकगीत-लोक कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय प्रतिभाओं को प्रभावशाली मंच देने का प्रयन्त कर रहे हैं।”

चैनल को क्षेत्रीय लोगों का अपना चैनल बताते हुए ट्रूपल बुंदेलखंड ट्रूपल चैनल के फाउंडर अतुल मलिकराम ने कहा कि, “ट्रूपल बुंदेलखंड चैनल का मुख्य उद्देश्य जन-जन की आवाज बनना है। जो समस्याएं, बातें, अनौपचारिक या अवैध गतिविधियां, जो मेन स्ट्रीम या दूसरे मीडिया पोर्टल्स या चैनल्स से अछूती रह जा रही है, लेकिन सामाजिक दृष्टि से उनका बहुत गहरा प्रभाव होता है, हम ऐसे मुद्दों को प्रकाश में लाने के लिए सदैव तत्पर हैं। राजनीतिक दृष्टि से बुंदेलखंड की महत्ता को ध्यान में रखते हुए, हम हर राजनीतिक पहलु को कवर करने व एक बेहतर समाज का निर्माण करने के लिए प्रयत्नशील हैं।”

सभी जिलों में अपनी उपस्थिति के साथ बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रमुख ऑनलाइन न्यूज़ प्लेटफार्म में से एक बन चुके ‘बुंदेलखंड ट्रूपल चैनल’ ने लोक कलाकारों, कवियों, गृहणियों, शिल्पकलाकारों, व स्थानीय प्रतिभाओं को प्रभावशाली मंच प्रदान कर रहा है। चैनल ‘स्वतंत्र बुंदेलखंड सफल बुंदेलखंड’ की अवधारणा को मजबूत बनाने के साथ, एक धन संपन्न और खुशहाल राज्य के निर्माण हेतु जन जागरूकता बढ़ाने वाले, एकमात्र चैनल के रूप में क्षेत्रीय जनता को साथ लाने में सफल रहा है।

बुंदेलखंड ट्रूपल चैनल, बुंदेलखंड क्षेत्र के सभी 13 जिलों और उनके अंतर्गत आने वाले अनेकों ग्रामीण इलाके में, जमीनी स्तर पर सक्रिय रूप से कार्य कर रहा है। इसके अतिरिक्त चैनल बुंदेलखंड के संगीत क्षेत्र से जुड़ा ऑनलाइन कार्यक्रम बुंदेली बावरा, अदाकारी से सम्बंधित कार्यक्रम बुंदेली मेस्ट्रो तथा बुंदेलखंड के क्षेत्रीय व्यंजनों से जुड़ा कार्यक्रम बुंदेली शेफ का भी आयोजन कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.