एक तरफ उठेगी डोली दूसरी तरफ अर्थी बहेन की शादी से एक दिन पहले इकलोते भाई ने किया सुसाइड

 

इंदौर के जिस घर में बेटी की शादी की तैयारी चल रही थी, वहां परिवार वालों को बेटे की अर्थी उठानी पड़ेगी। छोटी बहन की शादी के एक दिन पहले भाई विशाल पिता मुकेश चौधरी (22) ने फांसी लगा ली। उसने ये कदम क्यों उठाया, यह अभी साफ नहीं हो सका है। बहन की शादी 3 मई को उज्जैन के सामूहिक सम्मेलन में होने वाली थी। परिवार ने कहा कि किसी तरह का विवाद नहीं था, न रात में हुआ था। पुलिस ने इंदौर जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर बॉडी परिवार को सौंप दी है।

घटना चंदन नगर थाना क्षेत्र की है। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात विशाल चौधरी निवासी सिरपुर ने फांसी लगा ली। कुछ दिन पहले ही छोटी बहन नेहा की शादी तय हुई थी। घर वाले उसकी शादी की तैयारी में जुटे थे। 3 मई को नेहा की उज्जैन के सामूहिक विवाह समारोह में हातोद के लड़के से शादी होने वाली है। सभी को उज्जैन रवाना होना था लेकिन उससे पहले यह घटना हुई।

परिजनों ने मंगलवार सुबह करीब 5.30 बजे घर के गलियारे में विशाल को फंदे पर लटका देखा। सोमवार रात तक वह ठीक था और बहन की शादी को लेकर उत्साहित था। उसने बाद में अचानक कब फांसी लगा ली ये परिजन को भी नहीं मालूम। सभी घर वाले सोए हुए थे। बेटी की शादी की तैयारी में जुटे परिवार वाले विशाल के आत्महत्या करने से बदहवास हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि उसके पिता प्राइवेट काम करते हैं जबकि विशाल लंबे समय से क्षेत्र की दूध डेयरी पर काम करता था। फिलहाल पुलिस के समक्ष परिजन के बयान नहीं हो पाए हैं। कोई भी कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि परिजनों को विशाल ने किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं बताई थी।

मृतक के चाचा कमल ने कहा कि परिवार में किसी तरह का विवाद नहीं था, न ही कोई पारवारिक विवाद की स्थिति सोमवार को बनी थी।

मृतक के चाचा कमल ने बताया भतीजी नेहा की शादी उज्जैन में 3 मई को होने वाले सामूहिक सम्मेलन में होने वाली है। निधन के कारण माता-पिता सहित परिवार सूतक में है, लेकिन शादी रोकी नहीं जाएगी। ऐसे में बहन नेहा की शादी में कन्यादान बाहरी रिश्तेदार या पारिवारिक मित्र के हाथों कराया जाएगा।

परिवार ने बताया विशाल परिवार का इकलौता बेटा था। 23 साल के विशाल की शादी नहीं हुई थी। वह दूध डेयरी पर काम करता था। उसकी छोटी बहन नेहा और बड़ी बहन बिंदी हैं। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है जबकि नेहा की शादी 3 को होने जा रही है। उसी के ठीक एक दिन पहले विशाल ने सुसाइड कर लिया। कारण स्पष्ट नहीं है। न ही किसी तरह के विवाद की बात सामने आ रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.