AIIMS और NITRD में 3055 नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

 

यदि आप एम्स दिल्ली में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती की तैयारी कर रहे हैं तो यह महत्वपूर्ण अपडेट आपके लिए है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS), दिल्ली और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ट्यूबरक्यूलोसिस एण्ड रेस्पीरेट्री डीजिसेस (NITRD) में नर्सिंग ऑफिसर के कुल 3055 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किए जाने वाले नर्सिंग ऑफिसर रिक्रूटमेंट कॉमन इलिजिबिलिटी टेस्ट (NORCET 4) के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। यह आवेदन प्रक्रिया कल यानी शुक्रवार, 5 मई 2023 को समाप्त होने जा रही है। इस भर्ती परीक्षा का आयोजन एम्स दिल्ली द्वारा किया जा रहा है, जिसने यह आवेदन प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू की थी।

ऐसे में जो उम्मीदवार एम्स दिल्ली या एनआइटीआरडी दिल्ली में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे एम्स दिल्ली के परीक्षा पोर्टल, norcet4.aiimsexams.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के दौरान ही उम्मीदवारों को 3000 रुपये फीस भरनी होगी जो कि जनरल और ओबीसी कटेगरी के लिए है। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए फीस 2400 रुपये है।

AIIMS दिल्ली द्वारा 12 अप्रैल 2023 को जारी अधिसूचना (सं.76/2023) के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग किया होना चाहिए और नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया या किसी स्टेट नर्सिंग काउंसिल से रजिस्टर्ड होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु को 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और आयु गणना लास्ट डेट यानी 5 मई 2023 से की जाएगी। रिजर्व्ड कटेगरी के कैंडीडेट्स के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.