पर्ची के साथ सिंबल लगा कर मतदाताओं को दे रहे समर्थक, पोलिंग एजेंट ने पकड़ा

नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में आज 37 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में कुल 7592 पदों के लिए चुनावी रण में उतरे 44226 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम और मतपेटिकाओं में बंद होगा। मतदान जारी है। बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की लाइनें लगीं हैं।  

पर्ची के साथ सिंबल लगा कर मतदाताओं को दे रहे एजेंट

वाराणसी के कटिंग मेमोरियल से मतदान केंद्र पर आम आदमी पार्टी से महापौर प्रत्याशी शारदा टंडन ने मतदान किया। वाराणसी के कई केंद्रों से शिकायत भी आ रही हैं कि लोग वोट डालने तो जा रहे हैं लेकिन लिस्ट में उनका नाम नहीं होने की वजह से निराश वापस लौट रहे हैं। बताया जा रहा है कि कबीर मठ लहरतारा बूथ पर दर्जनों मृत लोगों के नाम वोटर लिस्ट में है। वहीं सैकड़ों मतदाताओं के नाम ही नहीं है। साथ ही काफी संख्या में वोटर लिस्ट में नाम, पिता, पति के नाम में गड़बड़ी भी पाई गई है। लोगों का आरोप है कि पर्ची के साथ सिंबल लगा कर मतदाताओं को दिया जा रहा है। पोलिंग एजेंट ने पकड़ा है। पर्ची के साथ सिंबल लगा कर मतदाताओं को दिया जा रहा है।

देवरिया सदर सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी और विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने जिला पंचायत परिसर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर मतदान किया।

आगरा में  राम नाम की पट्टिका को लेकर विवाद, भिड़े भाजपा और सपा प्रत्याशी 

मुफीद ए आम इंटर कॉलेज में भाजपा और सपा प्रत्याशी के बीच राम नाम की पट्टिका को लेकर विवाद हो गया। यहां भाजपा प्रत्याशी ने गले में राम नाम की पट्टिक पहनी थी जिस पर सपा प्रत्याशी ने अपना विरोध जताया, इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया।

मथुरा में पकड़े गए फर्जी वोटर

मथुरा के चौमुंहा में दूसरे गांव से फर्जी वोट डालने आ रहे लोगों को समर्थकों ने पकड़ लिया। उन्हें पुलिस के हवाले किया गया है। इनसे भारी मात्रा में आधार कार्ड व रुपए बरामद हुए हैं।

लखीमपुर खीरी में 22.13 प्रतिशत मतदान
निकाय                    – मतदान प्रतिशत
नगर पालिका लखीमपुर – 17.29
नगर पालिका गोला –        19.42
नगर पालिका मोहम्मदी –  29.24
नगर पालिगा पलिया –      24.20
नगर पंचायत खीरी –         27.28
नगर पंचायत धौरहरा –      25.29
नगर पंचायत निघासन –    24.52
नगर पंचायत भीरा –          24.19
नगर पंचायत सिंगाही –      23.43
नगर पंचायत मैलानी –       22.70
नगर पंचायत बरबर –         29.50
नगर पंचायत ओयल –        29.53
कुल मतदान प्रतिशत –        22.13
ललितपुर में दूसरे राउंड में 24.87 फीसदी हुआ मतदान

ललितपुर में निकाय चुनाव में एक नगर पालिका व तीन नगर पंचायतों में दूसरे राउंड में 24.87 फीसदी मतदान हो गया। इसमें ललितपुर नगर पालिका में 24.61, नगर पंचायत तालबेहट में 25.59 फीसदी, नगर पंचायत महरौनी में 22 फीसदी और नगर पंचायत पाली में 33 फीसदी मतदान हुआ है।

चुनाव में बैलट पेपर का फोटो वायरल

लखीमपुर खीरी के गोला नगर पालिका परिषद के चुनाव में बैलट पेपर का फोटो वायरल हुआ है। हालांकि यह फोटो किस मतदान केंद्र का है। यह अभी नही पता चला है।

  

फर्जी मतदान के शक में 10 महिलाओं और चार युवकों को पुलिस ने पकड़ा

सहारनपुर की कोतवाली मंडी पुलिस में मोहल्ला छत्ता जंबू दास स्थित जेवी जैन इंटर कॉलेज मतदान केंद्र से 10 महिलाओं और चार युवकों को फर्जी मतदान करने के शक के आधार पर पकड़ा है। इन सब को कोतवाली मंडी पुलिस ने हिरासत लिया है, जिनको थाने पर बिठाया गया है  मामले की जांच कर रही है। एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि इन लोगों के आधार कार्ड में कुछ खामियां सामने आई थी। इसीलिए फिलहाल मतदान करने से इन्हें रोक दिया गया है। मजिस्ट्रेट मामले की जांच करेंगे। उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।अगर यह फर्जी मतदान करने आए होंगे तो इनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.