मानसिक रूप से कमजोर यूवती की कराई शादी और, आगे पढ़े पूरी ख़बर

 

देशभर में इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। गांव-गली मोहल्ले से शहनाई की गूंज सुनाई दे रही है। वहीं, शादी समारोह की रस्मों से जुड़े कई वीडियो और खबरें भी सामने आ रहे है।

इन खबरों और वीडियो में कुछ हंसी मजाक से भरे मजेदार होते हैं तो कुछ विवादित भी होते हैं। लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है।

दरअसल वृंदावन के गौरानगर निवासी कौशल किशोर अग्रवाल के पुत्र आनंद का विवाह होडल (हरियाणा) निवासी लखन पाल की पुत्री रेखा से बुधवार को विधिवत रूप से संपन्न हुआ। गुरुवार की सुबह विदाई के बाद रेखा जैसे ही अपने सुसराल पहुंची तो उसने हंगामा काटना शुरू कर दिया और अजीबो गरीब हरकत करने लगी। कुछ ही देर में पूरे क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया।

आनन-फानन में दुल्हन रेखा के परिजनों को बुलाया गया, लेकिन मामला बढ़ता देख आनंद के परिजनों ने पुलिस को सूचना दे दी। पति आनंद ने बताया कि कमरे से निकलकर पत्नी रेखा ने परिजनों के साथ गाली गलौज करनी शुरू कर दी। ऐसा लगा कि उसे पागलपन के दौरे से आ रहे हों।

वहीं, पति का आरोप है कि वधू पक्ष ने सत्यता छिपाते हुए मानसिक रूप से अस्वस्थ लड़की से शादी करा दी थी। विदा करवा कर लाए तब जाकर पता लगा। इस पर ससुराल पक्ष ने नवविवाहिता के भाई विनोद को बुलाया और पूरा मामला बताया। इसके बाद रेखा के भाई ने जो कुछ बताया, उससे दूल्हे आनंद और उसके परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई।

विनोद ने बताया कि उसकी बहन मानसिक रूप से कमजोर है। इस पर आनंद ने अपने साथ हुए धोखे की सूचना पुलिस को फोन कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई, जहां काफी देर दोनों पक्षों के बीच वार्तालाप चलता रहा। काफी प्रयासों के बाद दोनों ने संबंध विच्छेद करने पर सहमति जताते हुए राजीनामा कर लिया गया। वहीं, पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.