नगर पालिका परिषद फतेहपुर में सपा व बिंदकी में भाजपा विजई – चार नगर पंचायतों में भाजपा, दो पर सपा व दो पर निर्दलियों ने मारी बाजी – समर्थकों ने अपने-अपने विजयी प्रत्याशियों को फूल-मालाआंे से लादकर किया स्वागत – नगर पालिका परिषद फतेहपुर की मतगणना में सबसे अधिक रही गहमागहमी – देर शाम रिजल्ट घोषित होने के बाद सपा खेमे में आई खुशी, भाजपाई हुए निराश

फतेहपुर। नगर की सरकार को लेकर चली आ रही उठापटक पर आखिरकार आज विराम लग गया। देर शाम तक सभी नगर पालिका व नगर पंचायतों के परिणामों की घोषणा हो गई। सबसे अधिक प्रतिष्ठा वाली सीट सदर नगर पालिका पर एक बार फिर समाजवादी पार्टी ने कब्जा जमा लिया। वहीं बिंदकी नगर पालिका में भाजपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। नगर पंचायतों की बात की जाये तो चार पर भाजपा, दो पर सपा व दो पर निर्दलियों ने बाजी मार ली। परिणामों की घोषणा होने के बाद विजयी दलों के नेताओं व समर्थकों के बीच खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सभी ने अपने-अपने विजयी प्रत्याशी को फूल-मालाओं से लादकर स्वागत किया। सदर नगर पालिका परिषद की सीट एक बार फिर सपा खेमे में जाने से भाजपाई निराश हो गये। जिसका नजारा मतगणना स्थल पर साफ दिखाई दिया। रिकाउंटिंग कराये जाने की मांग को लेकर भाजपाई काफी देर तक धरने पर डटे रहे।
जिले की फतेहपुर व बिंदकी नगर पालिका समेत जहानाबाद, हथगाम, बहुआ, किशनपुर, खागा, असोथर, खखरेरू व धाता नगर पंचायतों के लिए बीती चार मई को मतदान कराया गया था। सभी मतपेटियां अपने-अपने निर्धारित स्ट्रांग रूमों में रखवा दी गई थीं। आज मतगणना का वह दिन आ गया जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था। शनिवार को मतगणना के लिए मतगणना स्थलों राजकीय इंटर कालेज फतेहपुर, शुखदेव इंटर कालेज खागा व बिंदकी राजकीय इंटर कालेज में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। निर्धारित समय से पहले ही प्रत्याशियों के एजेंट मतगणना स्थल पहुंच गये। एजेंटों को लाइन में लगाकर कड़ी तलाशी के बीच प्रवेश दिया गया। निर्धारित समय पर संबंधित आरओ की देखरेख में एजेंटों के समक्ष मतपेटियों की सील खोली गई और चरणवार मतगणना का कार्य शुरू हुआ। जैसे-जैसे रूझान आते गये तो किसी दल के बीच खुशी व किसी दल के बीच मायूसी साफ दिखाई दी। सबसे अधिक गहमागहमी का माहौल सदर नगर पालिका परिषद की मतगणना में देखने को मिला। यहां शुरूआत में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रमोद द्विवेदी ने सपा प्रत्याशी राजकुमार मौर्य से बढ़ंत बना ली थी लेकिन तीसरे चक्र की मतगणना शुरू होते ही सपा प्रत्याशी ने बढ़ंत बना ली। जब यह बढ़ंत लगभग पांच हजार वोटों पर पहुंच गई तो भाजपाईयों के बीच हचलचल मच गई। कुछ भाजपाईयों ने मतगणना स्थल पर हंगामा शुरू कर दिया। जब इसकी जानकारी आला अधिकारियों को हुई तो जिला निर्वाचन अधिकारी श्रुति व पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मतगणना स्थल पहुंचे और आक्रोशित भाजपाईयों को शांत कराते हुए पुनः मतगणना का कार्य शुरू कराया। मतगणना शुरू होने पर एक बार फिर सपा प्रत्याशी ने बढ़ंत बना ली। समाचार लिखे जाने तक सूत्रों से जानकारी मिली है कि सपा प्रत्याशी राजकुमार मौर्य ने निकतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी प्रमोद द्विवेदी से जीत दर्ज कर ली है। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। देर शाम तक घोषणा होने के बाद विजयी सपा प्रत्याशी राजकुमार मौर्य को जीत का प्रमाण पत्र दिया जायेगा। इसी तरह बिंदकी नगर पालिका परिषद में भी सुबह से माहौल गर्म रहा। भाजपा व सपा प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर रही लेकिन अंत में भाजप प्रत्याशी राधा साहू ने जीत दर्ज की। नगर पंचायतों में जहानाबाद नगर पंचायत पर समाजवादी पार्टी के आबिद हसन ने जीत हासिल की। हथगाम नगर पंचायत में सपा समर्थित मुन्ना बाबू विजयी हुए। बहुआ नगर पंचायत में भाजपा की रेखा वर्मा ने झंडा गाड़ने का काम किया। किशनपुर नगर पंचायत में भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र सोनकर ने एक बार फिर जीत का सेहरा पहना। खागा नगर पंचायत में भाजपा प्रत्याशी गीता सिंह ने चौथी बार जीत हासिल करके एक नया रिकार्ड बनाने का काम किया है। असोथर नगर पंचायत में निर्दलीय प्रत्याशी नीरज सिंह सभी दलीय प्रत्याशियों पर भारी रहे। उन्होने यहां से जीत हासिल की है। खखरेरू नगर पंचायत से भी निर्दलीय प्रत्याशी ज्ञान चंद्र व धाता नगर पंचायत से भाजपा प्रत्याशी रेखा सरोज ने जीत का सेहारा पहना। नगर पंचायत के सभी विजयी अध्यक्षों को संबंधित आरओ ने प्रमाण पत्र सौंपा। उधर सदस्यों की बात की जाये तो किसी वार्ड में भाजपा तो किसी में सपा समेत अन्य दलों के सभासदों ने जीत हासिल की। जीत की घोषणा होने के बाद सभी प्रत्याशियों के समर्थकों ने फूल-माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया।
इनसेट-

 

 

 

 

तलाशी के बाद ही एजंटो को मिला प्रवेश
फतेहपुर। राजकीय इंटर कालेज परिसर में सदर नगर पालिका परिषद के वोटों की गिनती निर्धारित आठ बजे से शुरू होनी थी। मतों की गिनती शुरू होने से पहले ही सभी प्रत्याशियों के एजेंट पहुंच गये थे। प्रवेश द्वार पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम थे। पुलिस कर्मियों ने एजेंटों की तलाशी लेकर ही उन्हें प्रवेश दिया। कुछ एजेंट मोबाइल समेत अन्य वस्तुएं लिए हुए थे जिन्हें पुलिस कर्मियों ने कहीं और रखकर आने की बात कही। तलाशी के बाद ही एजेंट अंदर पहुंचे। एजेंटों व प्रत्याशियों के समक्ष मतपेटियां खोली गई। तत्पश्चात मत पत्रों की गिनती शुरू की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.