संवेदनशीलता के साथ नागरिकांे को दिलायें स्वास्थ्य सुविधा का लाभ: डीएम – सीएम के 37 बिंदुआंे के विकास कार्यक्रमों की हुई समीक्षा – निर्माणाधीन परियोजनाओं का गुणवत्तापूर्ण कार्य कराये जाने के निर्देश

फतेहपुर। मुख्यमंत्री के विकास प्राथमिकता वाले 37 बिंदुओं के विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी श्रुति की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। उन्होंने विकास कार्यों लाभार्थीपरक व जनकल्याणकारी योजनाओं की संबंधित अधिकारियों से बारी-बारी बिन्दुवार समीक्षा किया।
डीएम ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लायें जिससे अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल सके। गांव स्तर के लोगों का आयुष्मान कार्ड से मिलने वाली निःशुल्क स्वास्थ सुविधा का लाभ ले सकें। स्वास्थ विभाग से संबंधित अन्य स्वास्थ सुविधाएं नागरिकों को संवेदनशीलता के साथ मुहैया कराएं। साथ ही टीकाकरण समय से करायें। जनपद में निर्माणाधीन परियोजनाओं को चरणबद्ध तरीके से गुणवत्तापूर्ण समयावधि में कार्यदायी संस्थायें पूरा करायें। उन्होंने परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प कार्य में तेजी लाकर सभी मूलभूत सुविधाओं से संतृप्त करने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये। सभी कार्यालय अध्यक्ष अपने हस्ताक्षर से ही रिपोर्ट भेजे साथ ही आनलाइन पोर्टल पर स्वयं रिपोर्ट अपडेट करे और लॉगइन पासवर्ड भी बदले। जो हैंडपंप मरम्मत/रिबोर योग्य नियमानुसार कार्यवाही पूरा करते हुए रिबोर/मरम्मत कार्य समय से कराये। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि टीकाकरण का कार्य समय से करायें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल, अपर उपजिलाधिकारी प्रियंका, जिला विकास अधिकारी प्रमोद सिंह चंदरौल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनील भारती, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 नवल किशोर, उपनिदेशक कृषि राममिलन सिंह परिहार, डीसीएनआरएलम, परियोजना निदेशक डीआरडीए राजेश कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा एवं कार्यदायी संस्था के पदाधिकारी सहित संबंधित उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.