डॉक्टर बनकर कर ठगी करने वाली एमएससी पास युवती रंगे हाथ गिरफ्तार

दिल्ली व यूपी से माइक्रोबायोलॉजी में बीएससी और फॉरेंसिक साइंस में एमएससी अच्छे नंबरों से पास करने वाली युवती डॉक्टर बनकर एम्स में ठगी करने में लगी हुई थी। वह लोगों को संस्थान में इलाज कराने का झांसा देकर मोटी रकम हड़प लेती थी। हौज खास थाना पुलिस ने युवती को फोटो के आधार पर कई दिनों की तलाश के बाद आखिरकार मंगलवार को एम्स परिसर से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

हरिद्वार निवासी सुरेंद्र बेटी का इलाज कराने अप्रैल में एम्स में आए थे। उनकी बेटी का एम्स में दिल का इलाज चल रहा है। एम्स में सुरेंद्र की मुलाकात सुभी से हुई। उसने उस समय डॉक्टर का कोट पहना हुआ था। उसने सुरेन्द्र से कहा कि वह एम्स में डॉक्टर है और उसकी बेटी का ठीक से इलाज करा देगी। उसने इलाज कराने की एवज मे पीड़ित से एक लाख रुपये ले लिए। पैसे लेने के बाद उसने पीड़ित के फोन उठाने बंद कर दिए। इसके बाद पीड़ित ने एम्स प्रशासन से शिकायत की। एम्स प्रशासन ने इसकी जानकारी हौज खास थाना पुलिस को दी ।

मामले की जांच के लिए हौज़खास थानाध्यक्ष शिव दर्शन की देखरेख में एसआई दीपेंद्र कुमार, एसआई ब्रह्मानंद, हेड कांस्टेबल मुकेश व प्रदीप की टीम ने जांच शुरू की। सुरेंद्र ने आरोपी युवती की फोटो अपने मोबाइल से ले ली थी । इस फोटो के आधार पर पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। एसआई दीपेंद्र कुमार व एएसआई ब्रह्मानंद की टीम ने जांच के दौरान आरोपी युवती को एम्स से उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह एक बीमार व्यक्ति के परिजनों से पैसे ऐंठने की कोशिश कर रही थी

Leave A Reply

Your email address will not be published.