फतेहपुर में भीषण हादसा, 9 की मौत, तेज रफ्तार टैंकर ने ऑटो को मारी टक्कर, 2 की हालत नाजुक

 

फतेहपुर के जहानाबाद के चिल्ला मोड़ के पास तेज रफ्तार टैंकर ने ऑटो को टक्कर मारी दी। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर घायल हैं। घटना के बाद टैंकर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। फिलहाल मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं। अभी मरने वालों की शिनाख्त नहीं हुई है।

ऑटो घाटमपुर से आ रहा था। ऑटो में 11 लोग सवार थे। तभी सामने से आ रहे टैंकर ने ऑटो को टक्कर मार दी। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। आस-पास के लोगों और राहगीरों ने दौड़कर घायलों को मौके से उठाया। फिर पुलिस को सूचना दी।

एडिशनल एसपी राम शंकर मिश्रा ने बताया कि हादसे में महिला-पुरुष और बच्चों सहित 9 की मौत हुई है। मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों का इलाज करवाया जा रहा है। टक्कर इतनी तेज थी कि ऑटो सवार लोग छिटककर सड़क पर गिर गए। ऑटो के भी परखच्चे उड़ गए। टैंकर के पकड़ने के लिए पुलिस ने घेराबंदी की है। हादसे पर सीएम योगी ने दुख जताया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने जाहिर किया दुख

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए हादसे पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने लिखा, ”उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की पूरी मदद में जुटा है।”

एक ही परिवार के 8 लोगों की हुई मौत
मृतक कानपुर देहात जनपद के घाटमपुर थाना क्षेत्र के मूसानगर कस्बे के निवासी हैं। सभी मृतक एक ही परिवार के हैं, जो आज सुबह मूसानगर से टैम्पो में फतेहपुर जिले के जहानाबाद कस्बे के बारादरी में शादी के लिए लड़की देखने जा रहे थे। मृतकों में अनिल (32) पुत्र सोहनलाल, यशोदा देवी (28) पत्नी अनिल, पल्लवी(06) पुत्री अनिल, लव(04) पुत्र अनिल, असरफी लाल (52) व ड्राइवर सहित अन्य 3 रिश्तेदार शामिल हैं।

जहानाबाद सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक जेपी वर्मा ने बताया कि घटना के बाद सभी 11 घायलों को यहां लाया गया। डॉक्टरों ने सभी को चेक किया, तो उसमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी थी। 2 लोग गंभीर घायल थे। एक 6 साल की बच्ची सोनिया थी। जिसके सिर पर गहरी चोट थी। उसकी हालत सही नहीं थी। हम लोगों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसको कानपुर हैलट रेफर किया है। एक 55 साल के बुजुर्ग थे, उनको भी इलाज के बाद कानपुर हैलट रेफर किया गया है। उनका हाथ और पैर टूटा हुआ था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.