थाने पर आने वाले पीड़ितों के साथ करें मित्रवत व्यवहार: राजेश – धाता थाने के भवन नवीनीकरण व सौंदर्यीकरण का एसपी ने किया उद्घाटन

फतेहपुर। धाता थाने के भवन नवीनीकरण व सौंदर्यीकरण कार्य का उद्घाटन करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने थाना स्टाफ को निर्देशित किया कि थाने पर आने वाले पीड़ितों के साथ मित्रवत व्यवहार किया जाये। उनकी समस्याओं को रजिस्टर में अंकित करके त्वरित निस्तारण करने का काम करें। जिससे समाज के बीच पुलिस की छवि अच्छी बन सके।
बुधवार को धाता थाने के भवन नवीनीकरण व सौंदर्यीकरण कार्य का उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के अलावा विशिष्ट अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्र व पुलिस उपाधीक्षक खागा दिनेश चंद्र मिश्रा ने हिस्सा लिया। एसपी ने भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया। तत्पश्चात थाना स्टाफ के साथ बैठक करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। एसपी ने थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि पुलिसिंग में कोई कोर कसर न छोड़ी जाये। रात्रि गश्त को और तेज किया जाये। अराजकतत्वों पर पैनी निगाह बनाये रखें। छोटी से छोटी वारदात को भी गंभीरता से लें। जिससे वह बड़ा रूप न ले सके। उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाने में चौकीदारों की भी अहम भूमिका होती है। क्योंकि वह गांव-गांव लोगों के बीच रहते हैं। चौकीदार भी अपने कर्तव्यांे का पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन करें। कार्य में हीलाहवाली करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जायेगा। उन्होने कहा कि पुलिस कर्मियों की जो भी समस्याएं हों वह उनसे बता सकते हैं। इस मौके पर थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के अलावा पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.